1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भाला फेंक खेल की बढ़ती लोकप्रियता से उत्साहित हैं नीरज चोपड़ा

भाला फेंक खेल की बढ़ती लोकप्रियता से उत्साहित हैं नीरज चोपड़ा

टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लाने वाले नीरज चोपड़ा इस खेल के प्रति बढ़ती रुचि से बेहद उत्साहित हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर। भारतीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा इस बात से उत्साहित हैं कि टोक्यो ओलंपिक में उनके द्वारा स्वर्ण पदक जीतने से भारत में जमीनी स्तर पर भाला फेंकने के खेल के प्रति लोगों की रुचि बढ़ रही है। नीरज ने टोक्यो में 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था।

पढ़ें :- महान एथलीट मिल्खा सिंह की इच्छा को पूरा करने के बाद अभिभूत महसूस कर रहा हूं : नीरज चोपड़ा

नीरज ने ट्वीट किया, “ऐसी खबरें पढ़ने के बाद अपने पदक जीतने की खुशी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। धन्यवाद।”

ओलंपिक चैंपियन नीरज ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र में प्रकाशित एक लेख को पढ़ने के बाद यह ट्वीट किया, जिसमें लिखा गया था कि नीरज के ऐतिहासिक स्वर्ण के बाद लोगों का रूझान भाला फेंक खेल की तरफ बढ़ा है।

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय खेल समिति का हिस्सा रह चुके भारत के पूर्व फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया ने मंगलवार को कहा था कि नीरज इस साल खेल रत्न पुरस्कार के हकदार हैं।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी भाला फेंक खेल को अतिरिक्त बढ़ावा देने की कोशिश की है, एसोसिएशन ने पहले घोषणा की थी कि प्रत्येक राज्य इकाई हर 7 अगस्त को वार्षिक भाला फेंक प्रतियोगिता आयोजित करेगी। इसी दिन नीरज ने ओलंपिक में भारत का पहला ट्रैक और फील्ड स्वर्ण जीता था।

पढ़ें :- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नीरज चोपड़ा सहित 12 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से किया सम्मानित

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...