1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. नम आंखों से CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को दी गई श्रद्धांजलि, पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने की जवानों के परिवारों से मुलाकात

नम आंखों से CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को दी गई श्रद्धांजलि, पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने की जवानों के परिवारों से मुलाकात

CDS बिपिन रावत को आम नागरिक CDS कारज मार्ग स्थित उनके आवास पस आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वहीं सैन्य कर्मियों के लिए दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्‍ली, 10 दिसंबर। देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्‍टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के निधन से पूरा देश स्‍तब्‍ध है। हर कोई CDS बिपिन रावत को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। मद्रास रेजीमेंटल सेंटर में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी के पार्थिव शरीर को रखा गया था। जहां सैनिक सम्‍मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी गई। उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि देने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री स्‍टालिन भी पहुंचे। तेलंगाना की गवर्नर और पुडुचेरी की उपराज्‍यपाल तमिलसई सुंदराजन ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद इन्‍हें वायु सेना के विमान से दिल्‍ली लाया गया। एयरपोर्ट के रास्‍ते में उनके पार्थिव शरीर पर फूलों की बारिश की गई।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पालम एयरबेस पहुंचकर सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने CDS बिपिन रावत और अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के परिवारों से मुलाकात भी की।

 

पढ़ें :- Germany : यूक्रेन संघर्ष में कोई पक्ष विजेता नहीं, सभी को होगा नुकसान- प्रधानमंत्री मोदी

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने हेलीकाप्‍टर क्रैश में अपनी जान गंवाई।

Army

तीनों सेना प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि

वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने पालम एयरबेस पहुंचकर सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य को श्रद्धांजलि अर्पित की।

AJEET

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दी श्रद्धांजलि

नागरिक आज दोपहर में दे सकते हैं CDS ब‍िप‍िन रावत को श्रद्धांजलि

CDS बिपिन रावत को आम नागरिक CDS कारज मार्ग स्थित उनके आवास पस आज सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वहीं सैन्य कर्मियों के लिए दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक का समय रखा गया है। जिसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।

पढ़ें :- Civil Services Day : देश की अखंडता और एकता से कोई समझौता नहीं- प्रधानमंत्री मोदी

 

Capt Varun Singh: जाने कौन हैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, वरुण CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे में अकेले बचे हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...