1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. श्रीनगर बस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद: आईजी

श्रीनगर बस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद: आईजी

Srinagar Terrorist Attack : कश्मीर के आईजी ने बताया कि बस पर हुए आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

श्रीनगर, 14 दिसंबर। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने मंगलवार को कहा कि श्रीनगर में सोमवार को बस पर हुए हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के दो तथा एक स्थानीय आतंकवादी ने यह हमला किया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद और 11 घायल हो गये थे।

पढ़ें :- बारामुला मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर, तीन जवान और एक नागरिक भी घायल

 

जैश के आंतकियों ने दिया घटना को अंजाम

आईजी ने मंगलवार को शहीद कांस्टेबल रमीज अहमद बाबा को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पंथाचौक आतंकी हमले में अभी तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं। हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर से एआरपी 9 बटालियन के 25 पुलिसकर्मियों को पुलिस सशस्त्र परिसर जेवान ले जा रही बस पर सोमवार शाम छह बजे जैश के तीन आतंकवादियों ने हमला किया।

इस तरह के हमलों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा किए गए उपायों के बारे में आईजी विजय कुमार ने कहा कि पुलिस हाई अलर्ट पर है और पुलिस को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए बुलेट प्रूफ वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने पहले रेकी की और फिर इलाके में इस हमले को अंजाम दिया था। हमला तब हुआ जब सुरक्षा बलों के रोड ओपनिंग दलों को हटा लिया गया था।

और पढ़ें – श्रीनगर आतंकी हमला : एक और घायल जवान ने दम तोड़ा, शहीद जवानों की संख्या हुई तीन

पढ़ें :- अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...