1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, शोपियां में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, शोपियां में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर

मारे गए दोनों आतंकियों की फिलहाल आधिकारिक तौर पर पहचान की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है दोनों स्थानीय आतंकी हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जम्मू कश्मीर :  शोपियां जिले के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे।

पढ़ें :- Jammu and kashmir News:कुपवाड़ा में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा घुसपैठ की बड़ी साजिश नाकाम,1 आतंकी मारा गया

मारे गए दोनों आतंकियों की फिलहाल आधिकारिक तौर पर पहचान की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है दोनों स्थानीय आतंकी हैं और इनकी पहचान सज्जाद अहमद चेक निवासी ब्रारीपोरा शोपियां और राजा बासित नजीर निवासी आचन पुलवामा के रूप में हुई है। आतंकियों के शवों के साथ सुरक्षाबलों ने हथियार व गोलाबारूद तथा अन्य संदिग्ध सामान भी बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह पुलिस को अपने सूत्रों से जिले के चौगाम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलने के तुरंत बाद ही एसओजी, सेना की 44 आरआर बटालियन तथा सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के शुरुआती दौर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन जब वह नहीं माने तो सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में लश्कर के दोनों आतंकी मारे गए। आतंकियों की मौत के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और आतंकियों के शवों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया। क्षेत्र को पूरा खंगालने के बाद सुरक्षाबलों ने यह अभियान समाप्त कर दिया है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में यूपी के 2 मजदूरों की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...