1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नीट सॉल्वर गैंग से जुड़े दो सदस्य गिरफ्तार, यूपी के कई शहरों में नेटवर्क

नीट सॉल्वर गैंग से जुड़े दो सदस्य गिरफ्तार, यूपी के कई शहरों में नेटवर्क

NEET Solver Gang : यूपी और दिल्ली के नीट सॉल्वर गैंग के सदस्यों को पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वाराणसी, 22 नवम्बर। कस्टडी रिमांड पर लिए गए नीट सॉल्वर गिरोह के सरगना नीलेश उर्फ पीके से पूछताछ में पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली है। गिरोह से जुड़े दो खास सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस टीम अपराधियों के नेटवर्क की भी जानकारी जुटा रही है।

 

NEET Solver Gang के सरगरना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस गैंग के मास्टरमाइंड कन्हैया का नेटवर्क यूपी के कई शहरों सहित देश की राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ है। गिरफ्तार मिर्जापुर चुनार के बरेठा निवासी कन्हैया लाल सिंह और चंदौली के बबुरी थाना अंतर्गत नरहरपुर निवासी क्रांति कौशल के पास से लक्जरी सफारी वाहन भी बरामद हुआ है। गिरोह का मास्टरमाइंड कन्हैया कुमार चंदौली में लघु सिंचाई विभाग का कर्मचारी है और क्रान्ति कौशल सुंदरपुर में साइबर कैफे चलाता है। दोनों से पूछताछ के बाद कई परीक्षाओं के आवेदकों के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स एवं एडमिट कार्ड मिले हैं।

दोनों को सारनाथ थाने में दर्ज मुकदमें के आधार गिरफ्तार किया गया। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने मीडिया को बताया कि कस्टडी रिमांड पर लिए गए नीलेश उर्फ पीके से पूछताछ चल रही है। गिरफ्तार अभियुक्त कन्हैया और क्रान्ति कौशल सरगना नीलेश उर्फ पीके से करीब कई वर्षों से लगातार संपर्क में थे। उत्तर प्रदेश की विभिन्न नौकरियों की परीक्षाओं जैसे सहायक शिक्षक, यूपीटेट, यूपीएसआई, एएनएम चिकित्सा विभाग, एसएससी व अन्य कई परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को सॉल्वरों के माध्यम से पास कराने के लिए दिल्ली लखनऊ एवं कानपुर के अपने अलग साथियों के साथ एक समानांतर गैंग चला रहा था। तीनों से पूछताछ में कई अन्य अहम जानकारियां भी मिली है। गिरोह के अन्य सदस्य भी जल्द ही गिरफ्तार होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X