Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गिरफ्तार चीनी नागरिकों के फोन में मिले संदिग्ध चैट, भारत के खिलाफ हो रही थी साजिश

गिरफ्तार चीनी नागरिकों के फोन में मिले संदिग्ध चैट, भारत के खिलाफ हो रही थी साजिश

पानी टंकी के पास से इन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था इसके बाद लगातार इनसे दो दिनों तक पूछताछ हुई है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कोलकत्ता : पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी से सटी भारत नेपाल सीमा पर दो संदिग्ध चीनी नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) ने गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ के बाद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इन के मोबाइल में मंदारिन भाषा में चैट मिले हैं, जिन्हें भारत के खिलाफ साजिश का हिस्सा माना जा रहा है। चीन के पकड़े गये नागरिकों के पास से फर्जी भारतीय मतदाता पहचान पत्र भी बरामद हुए हैं। ये दस्तावेज उनके इरादे को और संदिग्ध बना रहे हैं।

पढ़ें :- China Road Accident: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में सड़क दुर्घटना में 17 की मौत, 22 घायल

एसएसबी सूत्रों ने रविवार को बताया कि शुक्रवार शाम पानी टंकी के पास से इन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था इसके बाद लगातार इनसे दो दिनों तक पूछताछ हुई है। इनके नाम तोमजिंग शेरिंग और कर्मा गेल है।

एसएसबी सूत्रों के मुताबिक, जब गिरफ्तार लोगों की जांच पड़ताल शुरू की गयी, तो इनके पास से भारत का न केवल फर्जी मतदाता पहचान पत्र, बल्कि फर्जी आधार कार्ड और शरणार्थी पहचान पत्र भी मिले। आखिर भारत में प्रवेश करने के लिए इन लोगों ने फर्जी आधार कार्ड क्यों बनवाए थे, इस बारे में जांच चल रही है। अभी कुछ महीनों पहले ही एक और संदिग्ध चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया था, जो भारत के खिलाफ साजिश रच रहा था। वह रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को हैक करने की फिराक में था। सुरक्षा एजेंसियां इन दो नये गिरफ्तार चीनी नागरिकों से भी पूछताछ कर रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com