1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोलाबारूद बरामद किये हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार देर शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का जिला कमांडर गुलजार रेशी है, जबकि दूसरे आतंकी की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोलाबारूद बरामद किये हैं।

पढ़ें :- Jammu kashmir: कश्मीर के 3 जिले बांदीपोरा, कुपवाड़ा और गांदरबल अब आतंकवाद से मुक्त, ADGP ने कहा घाटी में जैश और लश्कर अपने अंत की ओर

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कुलगाम मुठभेड़ के बारे में कहा कि लश्कर जिला कमांडर गुलार अहमद रेशी सहित दो आतंकियों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा कि रेशी 17 अक्टूबर को वानपोह में बिहार के दो गरीब मजदूरों की हत्या में शामिल था।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम सात बजे कुलगाम जिले के सोपट इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना प्राप्त होने के बाद एसओजी तथा सेना ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देख गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान गोलीबारी के बीच आतंकियों ने मौके से भागने का भी प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी सहित दो आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने दस मिनट के भीतर ही मुठभेड़ को समाप्त कर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...