1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बांडीपोरा व अनंतनाग में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

बांडीपोरा व अनंतनाग में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

मारा गया शाहगुंड में सूमो चालक का हत्यारा आतंकी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कश्मीर घाटी में एक के बाद दूसरी कई वारदातों को अंजाम देने वाले आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह अलग-अलग स्थानों पर दो आतंकियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के खागुंड वेरीनाग इलाके में हुई है। दोनों स्थानों पर फिलहाल अन्य आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है।

पढ़ें :- Jammu and kashmir:शोपियां के कैपरिन इलाके में सुबह-सुबह फिर एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेरा

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी को लेकर ट्विटर किया है कि यह आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से संबंध रखता था। जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह बांडीपोरा पुलिस को हाजिन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना प्राप्त हुई। जानकारी मिलते ही एसओजी, सेना व सीआरपीएफ के एक संयुक्त संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जैसे ही सुरक्षाबल के जवान आतंकियों के ठिकाने के नजदीक पहुंचे, वहां छिपे आतंकी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

हालांकि शुरुआती गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वह नहीं माने तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया। मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह टीआरएफ आतंकी संगठन से संबंधित था। आतंकी इम्तियाज कुछ दिनों पहले हुई सूमो चालक की हत्या में शामिल था। बांडीपोरा के गुंडजहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है।

दूसरी ओर अंनतनाग जिले के खागुंड इलाके में सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। यहां भी अन्य आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के सांबा में दो बसों की टक्कर में कम से कम 3 की मौत, 18 लोग घायल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...