1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. UN ने शोंबी शार्प को भारत का रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर बनाया

UN ने शोंबी शार्प को भारत का रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर बनाया

शोंबी शार्प को रूसी और अंग्रेजी भाषा की अच्छी समझ है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से HIV/एड्स प्रबंधन में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

न्यूयार्क, 16 नवंबर। भारत सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अमेरिका के शोंबी शार्प को भारत में यूएन का रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। ये नियुक्ति संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतरेस ने की है।

शार्प 25 साल से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समावेशी और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में आर्मेनिया में संयुक्त राष्ट्र के ‘रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर’ के रूप में अपनी सेवाएं दी थी। उन्होंने UNDP में कई प्रमुख पदों पर काम किया है। वो आर्मेनिया में रेजिडेंट रिप्रेजेंटेटिव, जॉर्जिया में डिप्टी रेजिडेंट रिप्रेजेंटेटिव, लेबनान में डिप्टी कंट्री डायरेक्टर, यूएनडीपी यूरोप और कॉमनवेल्थ रूसी संघ में स्वतंत्र देशों के लिए क्षेत्रीय HIV/एड्स प्रैक्टिस टीम लीडर, न्यूयॉर्क में पश्चिमी बाल्कन के लिए कार्यक्रम प्रबंधक और रूसी संघ में सहायक रेजिडेंट रिप्रेजेंटेटिव रह चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र में शामिल होने से पहले शार्प ने जिम्बाब्वे में अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन ‘केयर इंटरनेशनल’ के साथ भी काम किया है।

शार्प को रूसी और अंग्रेजी भाषा की अच्छी समझ है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से HIV/एड्स प्रबंधन में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोराडो से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री और कैनसास यूनिवर्सिटी से व्यवसाय प्रशासन में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ कंसास से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर डिग्री ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X