1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दुर्भाग्यपूर्ण है इटली की अगस्ता वेस्टलैंड की सहयोगी कंपनी लियोनार्डो एसपीए पर लगा प्रतिबंध हटाना- कांग्रेस

दुर्भाग्यपूर्ण है इटली की अगस्ता वेस्टलैंड की सहयोगी कंपनी लियोनार्डो एसपीए पर लगा प्रतिबंध हटाना- कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार पर अगस्ता वेस्टलैंड को लेकर निशाना साधा, राहुल गांधी ने कहा कि पहले Augusta भ्रष्ट था, अब बीजेपी लॉन्ड्री में धुलकर साफ़ हो गया!

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 08 नवंबर। कांग्रेस ने दावा किया है कि इटली की लियोनार्डो एसपीए कंपनी पर लगे प्रतिबंध को भारत सरकार ने हटा दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी इटली यात्रा के बाद लियोनार्डो एसपीए कंपनी पर लगे सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं। ये कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड की सहयोगी कंपनी है। पीएम ने इटली यात्रा के दौरान अगस्ता वेस्टलैंड के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही ये फैसला लिया गया है।

गौरव ने कहा कि साल 2012-13 में VVIP हेलीकॉपटर घोटाले के सामने आने के बाद भारत सरकार ने लियोनार्डो एसपीए से होने वाली तमाम खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन अब इस कंपनी पर लगे प्रतिबंध को भारत सरकार ने अचानक हटा दिया है। ये प्रतिबंध क्यों हटाए गए, इस बात पर पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड के जरिए अगस्ता वेस्टलैंड के निवेश को मंजूरी भी दे दी। साथ ही नौसेना के लिए 100 हेलीकॉप्टर की खरीद की बोली में भी अगस्ता को आने की मंजूरी दी गई है। गौरव ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 के पहले कई बार अपने संबोधन में इस कंपनी को भ्रष्टाचारी कंपनी कहा था।

गौरव वल्लभ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को बताएं कि अब ये कंपनी भ्रष्ट है या नहीं? कांग्रेस सरकार ने इस कंपनी के खिलाफ जो जांच शुरू करवाई थी क्या वो जारी रहेगी या बन्द कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को ये बात सार्वजनिक करनी चाहिए कि उन्होंने अपनी इटली यात्रा के दौरान अगस्ता वेस्टलैंड के प्रतिनिधियों से क्या बातचीत की?

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार पर अगस्ता वेस्टलैंड को लेकर निशाना साधा, राहुल गांधी ने कहा कि पहले Augusta भ्रष्ट था, अब बीजेपी लॉन्ड्री में धुलकर साफ़ हो गया!

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X