1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बंगाल – केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी कोलकाता पहुँचे , ममता के खिलाफ खिलाफ करेंगे प्रचार !

बंगाल – केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी कोलकाता पहुँचे , ममता के खिलाफ खिलाफ करेंगे प्रचार !

ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने आज कोलकाता पहुंचे केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी. सबसे पहले गुरुद्वारे में टेका मत्था.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 22 सितंबर। महानगर कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर आगामी 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ प्रचार करने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज कोलकाता पहुंच गए हैं।आपको बात दें कि यहां से तृणमूल कांग्रेस की ओर से ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं जबकि उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने अधिवक्ता प्रियंका टिबरेवाल को टिकट दिया है। प्रियंका के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे हरदीप सिंह ने सबसे पहले भवानीपुर के गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेका है। उसके बाद रॉय स्ट्रीट के घर-घर में घूमकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रचार कर रहे हैं।

पढ़ें :- Petrol Price : बाकी देशों की तुलना में बहुत कम है भारत में पेट्रोल की कीमतों में इजाफा- हरदीप सिंह पुरी

आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी की आज दोपहर लॉर्ड सिंहा रोड में उनकी जनसभा भी होनी है, जहाँ वो मतदाताओं को भी संबोधित करेंगे। भाजपा की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि हरदीप सिंह पूरी सुबह में सबसे पहले भवानीपुर क्षेत्र में स्थित गुरुद्वारा संत कुटिया जायेंगे फिर उसके बाद क्षेत्र की जनता से रूबरू होंगे और फिर अपने तय वक्त के अनुसार दोपहर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले इस गुरुद्वारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी गईं थीं और आशीर्वाद लिया था। बहरहाल केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी का सुबह 8:40 बजे से राय स्ट्रीट में डोर टू डोर कैंपेन जारी रहेगा। इसके बाद केंद्रीय मंत्री पुरी का सुबह 11 बजे जनसंघ के संस्थापक डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आवास एवं 11:30 बजे नेताजी भवन जाने का भी कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है जहां वे श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में अपने विधानसभा क्षेत्र से हार गई थी वहां तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेता शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की थी, जिसके कारण बंगाल में उपचुनाव कराया जा रहा है. इस बार ममता बनर्जी भवानी पुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं जहाँ उनके खिलाफ भाजपा ने अधिवक्ता प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...