1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर जाएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्तार अब्बास नकवी और गिरिराज सिंह

जम्मू-कश्मीर जाएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्तार अब्बास नकवी और गिरिराज सिंह

केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कश्मीर में 27 और 28 सितंबर को पहुंचेंगे। गडकरी यहां राष्ट्रीय राजमार्ग और रिंग रोड पर नींव पत्थर रखने के अलावा जोजिला मोड टनल का निरीक्षण भी करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जम्मू, 25 सितंबर। जनसंपर्क अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्तार अब्बास नकवी और गिरिराज सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। सभी मंत्री सितंबर और अक्टूबर महीने में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। जम्मू-कश्मीर में कुल 70 केंद्रीय मंत्रियों के आने की योजना है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कश्मीर में 27 और 28 सितंबर को पहुंचेंगे। गडकरी यहां राष्ट्रीय राजमार्ग और रिंग रोड पर नींव पत्थर रखने के अलावा जोजिला मोड टनल का निरीक्षण भी करेंगे।

पढ़ें :- परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए कारगर प्रौद्योगिकी और आर्थिक व्यवहार्यता जरूरी- नितिन गडकरी

साथ ही नितिन गडगरी बारामुला-गुलमर्ग राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास, अनतंनाग में डोनीपावा से आशाजीपारा राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। ये राष्ट्रीय अनतंनाग में राजमार्ग-44 से इस मार्ग को जोड़ेगा। ये राजमार्ग 8.5 किलोमीटर लंबा है। ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह 2 और 3 अक्टूबर को कठुआ में पहुंचेंगे। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास मंत्री 7 और 8 अक्टूबर को बडगाम में जाएंगे। शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी अनतंनाग जिले में 21 और 22 अक्टूबर को पहुंचेंगीं। उपभोक्ता मामलों और जनवितरण विभाग के मंत्री अश्विनी कुमार चौबे रामबन जिले में 21 से 23 अक्टूबर को दौरा करेंगे और विकास कार्यों का जायजा लेंगे। जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल रियासी जिले में 26 और 27 अक्टूबर को आ रहे हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कुल 70 केंद्रीय मंत्रियों के आने की योजना है। जनसंपर्क अभियान के पहले चरण में 36 मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा कर गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...