1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को किया एक महीने के लिए निलंबित… जानें क्या रही वजह?

संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को किया एक महीने के लिए निलंबित… जानें क्या रही वजह?

योगेंद्र यादव पर ये कार्रवाई लखीमपुर खीरी हिंसा में हुई बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने और संवेदना प्रकट करने को लेकर की गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए मोर्चे से बाहर कर दिया है। योगेंद्र यादव पर ये कार्रवाई लखीमपुर खीरी हिंसा में हुई बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने और संवेदना प्रकट करने को लेकर की गई।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को मिली जमानत, जानें कब होगी रिहाई ?

संयुक्त किसान मोर्च की गुरुवार को हुई बैठक में योगेंद्र यादव को निलंबित करने संबंधी फैसला लिया गया। हालांकि इस बैठक में योगेंद्र यादव भी शामिल थे, उसके बावजूद उन्हें मोर्चा का फैसला रात साढ़े 9.30 बजे बताया गया। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े एक व्यक्ति ने बातचीत में कहा लखीमपुर खीरी में किसानों के नरसंहार पर सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी के प्रति किसानों के आक्रोश को दरकिनार कर योगेंद्र यादव का बीजेपी कार्यकर्ता के घर जाना किसान संगठनों को सही नहीं लगा। उनकी मांग के अनुरूप कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि योगेंद्र यादव लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए थे और परिजनों से मिलकर संवेदना जताई थी। उनके इस कदम को लेकर किसान संगठनों खासकर पंजाब के किसानों में खासा रोष था। कई किसान संगठन लगातार योगेंद्र यादव पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...