1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Election : मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां हुई तेज

UP Assembly Election : मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां हुई तेज

प्रधानमंत्री के आने का कार्यक्रम बनते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मेरठ, 26 दिसम्बर। 02 जनवरी को मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्व विद्यालय का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई है। जिला प्रशासन के साथ-साथ भाजपा नेता भी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इन तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 दिसम्बर को मेरठ का दौरा कर सकते हैं।

पढ़ें :- UP News:स्कूल की तीसरी मंजिल से 11वीं की छात्रा ने लगाई छलांग, गोरखपुर किया गया रेफर हालत गंभीर

 

02 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मेरठ का दौरा 

उत्तर प्रदेश का पहला खेल विवि मेरठ के सलावा गांव में बन रहा है। प्रदेश सरकार ने इसका नाम हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा है। खेल विवि का शिलान्यास करने के लिए 02 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के आने का कार्यक्रम बनते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गई है। कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 दिसम्बर को मेरठ आ सकते हैं।

 

मैदान को किया जा रहा समतल

खेल विवि के शिलान्यास कार्यक्रम के स्थान को समतल किया जा रहा है। पहले जेसीबी मशीनों से मैदान को साफ किया गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मैदान को समतल बनाने में लगे हैं। रविवार से प्रधानमंत्री के मंच को बनाने का काम शुरू हो गया है। मंच बनाने का काम मुजफ्फरनगर की फर्म को दिया गया है।

पढ़ें :- UP News:इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,आर्य समाज के विवाह प्रमाण पत्र का कोई वैधानिक प्रभाव नहीं,

 

शिलान्यास कार्यक्रम में बुलाए जा रहे खिलाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खेल विवि के शिलान्यास समारोह में प्रदेश के 25 खिलाड़ियों को बुलाया जा रहा है। बताया जाता है कि इसमें ओलंपिक पदक विजेताओं को भी बुलाने की योजना है। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मेरठ में सम्मानित किया था।

 

विवि को बनाया जाएगा विश्वस्तरीय

मेरठ में बनने वाले खेल विवि को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। इस विवि में आधुनिक सुविधाओं से लैस खेल सुविधाएं विद्यार्थियों को मिलेगी। इससे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में आसानी होगी और उनकी प्रतिभा को तराशा जा सकेगा।

 

पढ़ें :- UP News: बीजेपी MP अरुण सागर को कोर्ट ने किया भगोड़ा घोषित,कहा- सार्वजानिक स्थानों पर चस्पा हो आदेश

भव्य होगा कार्यक्रम 

मेरठ में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बहुत भव्य होगा। इसके लिए सरकारी अधिकारी और भाजपा नेता जुटे हुए हैं। कार्यक्रम में आने वाले लोगों की सुविधा का भी ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही वीआईपी लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा गया है। मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह इस कार्यक्रम की तैयारियों पर खुद निगाह रखे हुए हैं।

 

Year Ender 2021 : साल 2021 की वो राजनीतिक घटनाएं जिन्हें वर्षों तक किया जाएगा याद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...