1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Mission 2022: समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर माता-बहनों की पेंशन होगी तीन गुनी- अखिलेश यादव

UP Mission 2022: समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर माता-बहनों की पेंशन होगी तीन गुनी- अखिलेश यादव

अखिलश यादव ने कहा कि माता और बहनों की उनकी सरकार बनते ही पेंशन तीन गुना की जाएगी। बीजेपी के शासन में किसान बर्बाद हो गया है। जो लोग सौ को एक सौ बारह कर सकते हैं, इनसे लोगों को होशियार रहना पड़ेगा। ये नाम बदलने वाली सरकार है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हमीरपुर, 13 अक्टूबर। बुधवार को मिशन-2022 के लिए विजय रथ लेकर हमीरपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि खाने का सरसों का तेल महंगा, दालें महंगी, खाने-पीने का सामान भी महंगा है। पेट्रोल और डीजल भी महंगा कर दिया है। अन्ना प्रथा रोकने के लिए बीजेपी ने अरबों रुपये निकाल लिया है फिर भी अन्ना प्रथा नहीं खत्म हो सकी। उन्होंने कहा कि किसान दूसरी फसल भी नहीं ले पा रहा है। मजदूरी करने के लिए किसानों को पलायन करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- Nupur Sharma Case : नूपुर शर्मा पर अखिलेश यादव के बयान को लेकर NCW ने लिया संज्ञान, जानें क्या है मामला

बीजेपी बुन्देलखंड की जनता के साथ थोखा किया- यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलश यादव हमीरपुर जिले के कुरारा कस्बे में एक सभा को सम्बोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि बुन्देलखंड की जनता ने किसी को भी एक सीट नहीं दी। सब की सब बीजेपी को दी, लेकिन सरकार ने एक भी वादा पूरा किया हो तो बताओ। बुन्देलखंड के लोगों ने सौ में सौ नंबर भी बीजेपी को दे दिए, इसके बाद भी यहां के हालात बदत्तर हैं। क्या मिला बुन्देलखंड के लोगों को। रोजगारी और महंगाई बढ़ाने के साथ भी बिजली भी महंगी कर दी गई। अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार में सौर्य ऊर्जा के प्लांट चलने लगे थे। नवेली थर्मल पावर प्लांट भी बन रहा था, लेकिन बीजेपी ने कोई काम नहीं किया। ना तो पानी से बिजली बनाई और ना ही सौर्य ऊर्जा से बिजली बनाई।

ये नाम बदलने वाली सरकार है- अखिलेश

अखिलश यादव ने योगी सरकार पर कटाक्ष करते कहा कि योगी बाबा को बुल और बुलडोजर पसंद है। इसलिये 2022 में बुलडोजर की स्टेयरिंग अब अपने हाथ में रखना। उन्होंने कहा कि माता और बहनों की उनकी सरकार बनते ही पेंशन तीन गुना की जाएगी। कहा कि बीजेपी के शासन में किसान बर्बाद हो गया है। जो लोग सौ को एक सौ बारह कर सकते हैं, इनसे लोगों को होशियार रहना पड़ेगा। ये नाम बदलने वाली सरकार है। अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग चिलमजीवी हैं। साढ़े 4 साल तक सिर्फ लोगों को टेबलेट दे रहे हैं। आखिर ये कौन सी टेबलेट दे रही हैं। इन्होंने हवाई जहाज बेच दिए। हर चीज बेच दी गई। यहां तक रोजगार और नौकरी भी प्राइवेट संस्था को बेच दी गई है। उन्होंने एलान किया कि हमारी सरकार बनने पर बुन्देलखंड में सरसों के तेल के लिए प्लांट लगवाएगी। किसानों की खेतीबाड़ी के भी इंतजाम करेगी ताकि वो दो फसलें ले सके। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अंग्रेजी हुकूमत को भी पीछे छोड़ दिया है।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सीएम योगी ने पेश किया अपने 100 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड, देखें क्या रहीं उपलब्धियां

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...