1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UPTET : अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है प्रदेश सरकार – सीएम योगी

UPTET : अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है प्रदेश सरकार – सीएम योगी

अखिलेश यादव के ट़्वीट पर स्वतंत्रदेव सिंह ने किया पलटवार

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 28 नवंबरUP-TET परीक्षा के पेपर लीक मामले पर राज्य सरकार का बड़ा बयान आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि राज्य सरकार UP TET अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि एक माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी।

पढ़ें :- Assembly Elections 2022 : सोमवार को यूपी में आखिरी चरण का मतदान, 9 जिले की 54 सीटों पर होगा मतदान

 

नहीं देना होगा अतिरिक्त शुल्क 

किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने टीईटी अभ्यर्थियों को एक बड़ी राहत देते हुए घोषणा की कि भविष्य में पुन: आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

 

दोषियों की सम्पत्ति होगी जब्त 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी टीईटी का पेपर लीक करने वाले गिरोह के लोगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। दोषियों को चिन्हित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी सम्पत्ति जब्त की जाएगी।

पढ़ें :- UP Election : यूपी में AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर चलीं गोलियां, मामले में एक हिरासत में

 

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला 

दूसरी तरफ परीक्षा रद्द होने पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। परीक्षा रद्द किये जाने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में शैक्षिक भ्रष्टाचार चरम पर है। 2022 में बदलाव होगा।

दोषियों को किया गया गिरफ्तार 

 

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने किया विपक्ष पर पलटवार 

इस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि अखिलेश क्या बात करेंगे? उनके राज भी एक लाख भर्ती हुई। उसमें भी भ्रष्टाचार, भाई भतीजा वाद, जातिवाद चरम पर था। भर्ती निकलते ही कुछ लोग वसूली के लिए झोला लेकर निकल पड़ते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की आदित्यनाथ सरकार में पांच लाख नौकरी दी गयी है। भाजपा सरकार में कोई वाद नहीं चला है। हमारी सरकार की भर्तियों में हर वर्ग के लोगों को नौकरी मिली है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : अखिलेश का आरोप- साजिश के तहत मेरा हेलीकॉप्टर दिल्ली में रोका, डिप्टी सीएम का जवाब- आपको रोकने की जरूरत नहीं, जाने पूरा मामला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...