1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Parliament Winter Session : संसद में नागालैंड मामले को लेकर हंगामा, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा एसआईटी करेगी जांच

Parliament Winter Session : संसद में नागालैंड मामले को लेकर हंगामा, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा एसआईटी करेगी जांच

संसद में शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन सांसदों के निलंबन और नागालैंड मामले पर हंगामा जारी रहा। राज्यसभा के वेल में आकर हंगामा करने की वजह से सदन को स्थगित किया गया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 6 दिसंबर। संसद के शीतकालीन सत्र के 5वें दिन सांसदों के निलंबन और नागालैंड मामले पर हंगामा किया गया। सांसदों द्वारा वेल में आने की वजह से कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। लोकसभा के प्रश्नकाल में भी हंगामा जारी रहा। सोमवार को यह दूसरा स्थगन था, जब विपक्ष ने नागालैंड गोलीबारी पर सदन को स्थगित करने की मांग रखी।

पढ़ें :- विपक्षी हंगामें के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

उच्च सदन की बैठक शुरु होने के तुरंत बाद विपक्ष वेल में आकर हंगामा करने लगे, जिस पर सदन के उपसभापति ने सदस्यों से शांति बरकरार रखने की अपील की। इस दौरान आवास शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह ने कहा कि उज्जवाल 2.0 के अंतगर्त ग्रामीण परिवारों के लक्ष्य को बढ़ाया जाएगा, जिसका सीधा लाभ ग्रामीणों को मिलेगा।

जबकि विपक्ष नागालैंड गोलीबारी को लेकर लगातार सदन में हंगामा करता रहा। इस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार मामले की गंभीरता को समझती है। इस मामले पर गृह मंत्री बयान देंगे।

कुछ समय के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नगालैंड हिंसा पर सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि मामले में विशेष जांच दल का गठन किया गया है, जो एक महीने में जांच पूरी करेगी। सरकार द्वारा जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएगी।

और पढ़ें – राज्यसभा से निलंबन के बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी के एंकर पद से भी दिया इस्तीफ़ा

पढ़ें :- Indian Armed Forces : सरकार ने संसद को बताया- भारतीय सशस्त्र बलों में 1,35,850 पद खाली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...