1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार के लिए भी वरदान है यूपी के विकास का एक्सप्रेस-वे : अश्विनी चौबे

बिहार के लिए भी वरदान है यूपी के विकास का एक्सप्रेस-वे : अश्विनी चौबे

पूर्वांचल से सटे बिहार के जिलों के लिए खुला अवसर का द्वार.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना, 16 नवंबर। केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि “यूपी के विकास का एक्सप्रेस वे बिहार के लिए भी वरदान है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को हृदय से धन्यवाद देता हूं”।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल से सटे बिहार के जिलों के लिए तो यह अवसर का द्वार खुल गया है। इन जिलों के खाद्यान्न, सब्जी और फल उत्पादक किसानों के लिए एक बहुत बड़ा बाजार खुल गया है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के शैक्षिक संस्थानों में पढ़ाई, मेडिकल अस्पतालों में इलाज तथा लघु-कुटीर उद्योग चलाने वालों के लिए अपने उत्पाद को बेचने की बहुत बड़ी सुविधा मिल गई है।

राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे शुरू होने से पूरे बिहार को बहुत फायदा मिलेगा। करीब 22494.66 करोड़ रुपये की लागत से बना 340.824 लंबा यह एक्सप्रेसवे लखनऊ से शुरू होकर पूर्वी यूपी के गाजीपुर के हैदरिया में समाप्त होगा जो बक्सर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर है। इसका बक्सर होते हुए पटना से भागलपुर तक इसका विस्तार किया जायेगा। अभी बिहार की राजधानी पटना से बक्सर तक 125 किलोमीटर लंबी फोरलेन सड़क निर्माण भी तेजी से हो रहा है। ये सब होने के बड़ा पूरे बिहार का विकास को नई गति मिलेगी।

पढ़ें इससे जुड़ी अन्य ख़बरें –

जिस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था कभी वहां विमान से उतरूंगा सोचा न था – पीएम मोदी

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उत्तर प्रदेश के विकास को लगेंगे पंख

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X