1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh: विकास दुबे की पत्नी की याचिका सुप्रीम कोर्ट में ख़ारिज, 7 दिनों में सरेंडर करने का आदेश

Uttar Pradesh: विकास दुबे की पत्नी की याचिका सुप्रीम कोर्ट में ख़ारिज, 7 दिनों में सरेंडर करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने ऋचा दुबे से कहा कि मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, अब आप FIR को रद्द करने की मांग कर रही हैं। ऋचा दुबे ने याचिका दाखिल कर चौबेपुर थाने में उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग की थी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 29 नवंबर। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की उसके खिलाफ दर्ज FIR को निरस्त करने की याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने ऋचा दुबे को 7 दिनों के अंदर सरेंडर करने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ऋचा दुबे से कहा कि मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, अब आप FIR को रद्द करने की मांग कर रही हैं। ऋचा दुबे ने याचिका दाखिल कर चौबेपुर थाने में उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग की थी। कोर्ट ने ऋचा दुबे को आत्मसमर्पण के बाद ज़मानत याचिका दाखिल करने की इजाज़त दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को निर्देश दिया कि वो ऋचा दुबे की ज़मानत पर जल्द सुनवाई करें। कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या के कुछ ही दिनों के बाद विकास दुबे एनकाउंटर के दौरान मारा गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक विकास दुबे ने पुलिस के कब्जे से भागने की कोशिश की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...