1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. PM मोदी के हल्द्वानी दौरे से पहले SPG ने संभाली कमान, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

PM मोदी के हल्द्वानी दौरे से पहले SPG ने संभाली कमान, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

Uttarakhand Latest News : जनसभा में लाखों लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election 2022 : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक्टिव मोड मे हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी राज्यों के दौरे पर हैं।

पढ़ें :- Uttarakhand news:हल्द्वानी में पांडे परिवार के घर में रहस्यमय तरीके से 7 दिन में 11 बार लगी आग, 'प्रेत आत्मा' की हो रही चर्चा

चुनावी माहौल में और जान फूंकने पीएम मोदी 30 दिसंबर को उत्तराखंड दौरे पर रहने वाले हैं। हालांकि पीएम मोदी के अलावा पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी इन दिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं, और पार्टी द्वारा लगातार बड़ी चुनावी जनसभाएं आयोजित की जा रही हैं।

 

हल्द्वानी में भरेंगे हुंकार

पीएम मोदी 30 दिसंबर को उत्तराखंड के हल्द्वानी दौरे पर रहेंगे। यहां पीएम मोदी बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में लाखों लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में बड़ी चुनावी रैली कर चुके हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड के रिजॉर्ट की गुमशुदा रिसेप्शनिस्ट अंकिता की हत्या मामले में बीजेपी नेता का बेटा गिरफ्तार

लिहाज़ा पार्टी अब कुमाऊं क्षेत्र को साधने के लिए पीएम मोदी को मैदान में उतारने जा रही है। वहीं इससे पहले उन्होंने देहरादून में एक बड़ी रैली की थी जिसमें लाखों की संख्या में भीड़ जुटी थी।

 

SPG ने संभाला कमान

पीएम मोदी के प्रस्तावित हल्द्वानी दौरे को ध्यान में रखते हुए उनकी सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी की टीम हल्द्वानी पहुंच चुकी है। साथ ही SPG ने पीएम मोदी के सुरक्षा व्यवस्था को अपने हाथों में ले लिया है। इसके अलावा पीएम के सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत सभी आवश्यक स्थानों पर स्नाइपर की टीम को भी तैनात किया जाएगा।

साथ ही बम निरोधक दस्ता को भी जनसभा स्थल पर स्टैंड बाई पर तैनात किया जा रहा है। वहीं जानकारी के मुताबिक एसपीजी की टीम आज मुख्य मंच से लेकर पीएम के हेलीपैड तक की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेगी। पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाक चौबंध रहने वाली है कि एक परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

पढ़ें :- Uttarakhand : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई कांग्रेस उम्मीदवार नहीं कर पाए मतदान, जानें क्या है वजह ?

 

सुरक्षा व्यवस्था की रणनीती पूरी तरह से हो चुकी है तैयार – एसएसपी

पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिले के SSP पंकज भट्ट ने बताया कि पीएम के हल्द्वानी दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की रणनीती पूरी तरह से तैयार कर ली गई है। वहीं प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए 13 आईपीएस, 56 सीओ, 12 एसपी , 200 दरोगा, 700 सिपाही और 6 कंपनी पीएसी तैनात की जायेगी। वहीं उन्होंने बताया कि पीएम की सभा वाले दिन पूरे एरिया को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया जाएगा जो कि रैली समाप्त होने तक रहेगा।

 

पहले रुद्रपुर में होनी थी रैली

हल्द्वानी से पहले प्रधानमंत्री मोदी की रैली रुद्रपुर में प्रस्तावित की गई थी। इसे लेकर भाजपा ने तैयारियां भी शुरू कर दी थी। पर तमाम तैयारियों के बाद भाजपा आलाकमान ने और एसपीजी ने हल्द्वानी पर अपनी सहमति जताई।

पढ़ें :- उत्तराखंड में दोपहर तीन बजे तक 49 फीसदी से अधिक हुआ मतदान, आपस में भिडे़ भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता

हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर को चुनने के पीछे एक वजह और जो थी वो ये कि रुद्रपुर के आस-पास किसान बहुल क्षेत्र उधम सिंह नगर और आस-पास के जिलों के किसानों को साधा जा सके। पर बाद में यह निर्णय वापस ले लिया गया और रुद्रपुर की जगह हल्द्वानी को पीएम मोदी की जनसभा के लिए चयनित किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...