1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : वरिष्ठ नेता हरबंस कपूर के निधन पर भाजपा ने स्थगित किए अपने सभी कार्यक्रम

Uttarakhand : वरिष्ठ नेता हरबंस कपूर के निधन पर भाजपा ने स्थगित किए अपने सभी कार्यक्रम

BJP Leader Harbans kapoor No More : सभी जिलाध्यक्षों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 13 दिसंबर। उत्तराखंड भाजपा ने 8 बार के विधायक रहे हरबंस कपूर के निधन पर राज्य भर के अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और संगठन महामंत्री अजय कुमार ने हरबंस कपूर के निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

 

हरबंस कपूर की अंतिम यात्रा 2 बजे से होगी शुरू 

भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर भाजपा के प्रदेश भर में आज आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। सभी जिलाध्यक्षों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि श्री कपूर की अंतिम यात्रा दो बजे उनके आवास से शुरू होगी और 2:30 से 3 बजे भाजपा मुख्यालय में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा। इसके बाद लखीबाग में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

हरबंस कपूर की सियासी व्यवहार-कुशलता बनाती थी औरों से अलग 

विधायक हरबंस कपूर रविवार रात अपने देहरादून स्थित पर सोने के बाद सुबह उठ नहीं पाए। हरबंस कपूर दिल के मरीज थे। हरबंस कपूर के निधन की सूचना मिलते ही आम से लेकर खास और राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। विधायक की सियासी व्यवहार-कुशलता उन्हें दूसरों से अलग करती थी। सियासत की लंबी पारी की वजह से उनसे हर कोई वाकिफ भी था।

पढ़ें :- Uttarakhand : भाजपा के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है समान नागरिक संहिता

 

1985 से नहीं हारे कोई चुनाव 

हरबंस कपूर भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। 1985 में पहली हार के बाद, वह कभी भी विधानसभा चुनाव नहीं हारे और लगातार आठ बार (उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में चार बार और उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य के रूप में चार बार) रिकॉर्ड जीते। जमीनी स्तर के राजनेता के रूप में शुरुआत करते हुए, वह 1989 में देहरादून निर्वाचन क्षेत्र से 10वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा में शामिल हुए।

 

और पढ़ें –  Uttarakhand : 8 बार विधायक रहे भाजपा नेता हरबंश कपूर का निधन, 1985 के बाद नहीं हारे कोई चुनाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...