1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Election : राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा आज, देहरादून से चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

Uttarakhand Election : राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा आज, देहरादून से चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

Vijay Diwas : कांग्रेस पार्टी Congress Party)के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड के दौरे (Rahul Gandhi Uttarakhand Visit Today) पर आ रहे हैं। राहुल गाँधी की रैली के लिए देहरादून के परेड ग्राउंड को चयनित किया गया है। साथ ही इस रैली को नाम दिया गया है, विजय सम्मान रैली।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Assembly Election 2022 : उत्तराखंड में इन दिनों जिस तरह से ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ठीक उसी तरह इन दिनों राज्य में सियासी तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। राज्य में जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आने शुरू हुए हैं वैसे ही राजनीतिक सियासत की गर्मी भी बढ़ गई है।

पढ़ें :- Uttarakhand News:चमोली में 700 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो,एक दर्जन के आस-पास लोगों की मौत

 

राहुल गांधी आज उत्तराखंड के दौरे पर 

फिलहाल अभी तक उत्तराखंड (Uttarakhand) की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party)  की ओर से जहां एक तरफ चुनावी बिगुल फूंका गया था वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में पहली बार चुनाव लड़ने उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से चुनाव अभियान की शुरुआत बहुत पहले ही की जा चुकी है।

अब चुनावी सरगर्मी को और अधिक बढ़ाने के लिए कांग्रेस पार्टी भी अपनी कमर कस चुकी है। आज उसी सरगर्मी को और अधिक बढ़ाने और उसमें जान फूंकने के लिए कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं।

 

देहरादून में जनसभा को करेंगे संबोधित  

उत्तराखंड दौरे पर आ रहे है राहुल गांधी आज देहरादून से रैली की शुरुआत करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी की रैली देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर 1 बजे देहरादून पहुंचेंगे।

वहीं आपको बता दें कि राहुल गांधी एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। रैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं। साथ ही राहुल गांधी की इस रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी बड़े स्तर पर लोगों को जुटाने का काम भी कर रही है।

पढ़ें :- Uttarakhand news:हल्द्वानी में पांडे परिवार के घर में रहस्यमय तरीके से 7 दिन में 11 बार लगी आग, 'प्रेत आत्मा' की हो रही चर्चा

 

विजय सम्मान रैली का दिया गया है नाम

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की देहरादून में होने वाली आज की रैली को विजय सम्मान रैली का नाम दिया गया है। यानी कि नाम से ही साफ है कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित इस रैली का उद्देश्य पूर्व सैनिकों को साधने का होगा।

Uttarakhand News : पीएम मोदी नैनीताल को देंगे 77.58 करोड़ की योजना की सौगात

दरअसल आपको बता दें कि 1971 में आज ही के दिन बांग्लादेश पाकिस्तान युद्ध में भारत की जीत के पचास साल आज पुरे हो रहे हैं लिहाजा कांग्रेस पार्टी की ओर से इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। राहुल गांधी आज अपनी रैली के माध्यम से पूर्व सैनिकों को साधने का काम करेंगे।

 

पचास हजार लोगों के जुटने की उम्मीद

राहुल गांधी के आज की इस रैली में करीब पचास हजार लोगों के जुटने की संभावना है। रैली के आयोजन को लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि आज ही के दिन 16 दिसंबर 1971 को भारत ने पाकिस्तान पर विजय प्राप्त किया था और पाकिस्तान का नक्शा बदल दिया था।

पढ़ें :- सीएम धामी का दो दिवसीय पिथौरागढ़ का कार्यक्रम आज, 10 बजे कानून,महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक

आज भारत से हार के बाद पाकिस्तान से आजाद होकर पूर्वी पाकिस्तान बना था बांग्लादेश

ऐसे में उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के राजनीतिक नेतृत्व में इतनी बड़ी जीत दर्ज की गई थी जिसमें रणभूमि में उतरे सैनिकों के पराक्रम और शहादत को याद करने के लिए आज राहुल गांधी देहरादून आ रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि आज के इस रैली में पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को सम्मानित भी किया जाएगा।

 

देखें वीडियो 

 

सैन्य धाम के मुख्य द्वार पर होगा स्व. CDS रावत का नाम, आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे भूमिपूजन

पढ़ें :- Uttarakhand News : 9 लोगों को UKSSC पेपरलीक मामले में मिली जमानत,उत्तराखंड में 3 ज़िलों के बदले गए DM

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...