1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तराखंड: नैनीताल में भारी बारिश, 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड: नैनीताल में भारी बारिश, 10 लोगों की मौत

नैनीताल के रामगढ़ क्षेत्र में भारी बारिश ने 10 लोगों की जान ले ली है, जबकि कई लोग घायल हैं। मृतकों में 2 बिहार और 3 उत्तर प्रदेश के निवासी थे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 19 अक्टूबर। नैनीताल के रामगढ़ क्षेत्र में भारी बारिश ने 10 लोगों की जान ले ली है, जबकि कई लोग घायल हैं। मृतकों में दो बिहार और तीन उत्तर प्रदेश के निवासी थे। वहीं आपदा प्रबंधन एवं बचाव कार्य में लगी टीमें स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने में युद्धस्तर पर जुटी हुई हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, पढ़ें पूरी खबर

आपदा नियंत्रण कक्ष की जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन से कई इलाकों में कई मकान ध्वस्त हो गए और कई लोग मलबे में दब गए हैं। यहां के रामगढ़ के झुतिया गांव में भी कई घरों पर मलबा गिरा। इसमें 6 लोग दब गए। इनमें से 5 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से गांव में शोक की लहर है।

मृतकों में धीरज कुमार और जुमराती, बिहार-पश्चिमी चंपारण, हरेंद्र, विनोद कुमार, इम्तियाज- उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर के नाम शामिल हैं, जबकि काशीराम, बिहार-पश्चिमी चंपारण के हैं, वो घायल हैं। मृतकों में 2 बिहार के पश्चिमी चंपारण और 3 लोग उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर जिले के रहने वाले थे। ये रामगढ़ क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य कर रहे थे। सभी मजदूर रामगढ़ में एक घर में रह रहे थे।

वहीं नैनीताल के दोसापानी मुक्तेश्वर में भी तीन ग्रामीणों की मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई है, जबकि नैनीताल, अल्मोड़ा जनपद की सीमा पर दो मजदूरों की चट्टान के नीचे दबने से मौत हो गई।

पढ़ें :- उत्तराखंड में नए नामों से जाने जाएंगे ये शहर और जिला, कहा: सरकार को चाहिए कि ठेट पहाड़ों में बेहतर सुविधा मुहैया करवाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...