1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Update : विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज

Uttarakhand Update : विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज

Uttarakhand Cabinet Meeting : धामी सरकार विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले आज शाम को कैबिनेट मीटिंग करेगी. इस बैठक में महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लग सकती है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

कैबिनेट बैठक में अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

उत्तराखंड में विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले आज यानी सोमवार को प्रदेश की धामी सरकार के मंत्रिमंडल (Caibinet Meeting)  की अहम बैठक होगी। बता दें कि आज की होने वाली इस मंत्रिमंडलीय बैठक में चारधाम देवस्थानम प्रबंधन एक्ट, नजूल भूमि समेत कई अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है।

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में लम्बे समय से चल रहे देवस्थानम बोर्ड को लेकर विवाद पर उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट और मंत्रिमंडल उप-कमेटी की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए देवस्थानम एक्ट वापस लेने की घोषणा की थी।

 

9 दिसंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र 

बहरहाल विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से शुरू हो रहा है ऐसे में विधानसभा सत्र में देवस्थानम प्रबंधन एक्ट का विधेयक समाप्त करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव आ सकता है। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयक भी सदन में पेश हो सकते हैं। देवस्थानम एक्ट के आलावा नजूल नीति के मामले में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद मंत्री बंशीधर भगत ने इसे कैबिनेट में लाने का निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

पढ़ें :- वोटर्स को लुभाने के लिए उम्मीदवार कर रहा था बिरयानी दावत, 200 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि अब इसके लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कैबिनेट बैठक के बाद इस विधेयक को विधानसभा में पेश किया जाएगा, वहीं इसके अलावा अन्य विभागों के प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकते हैं। प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा का चुनाव भी होना है ऐसे में उम्मीद है कि धामी सरकार आज की इस बैठक में जनहित से जुड़े कुछ अहम और महत्वपूर्ण फैसलों पर भी सहमति बना सकती है।

 

शिक्षक संघ है नाराज 

इन विधेयकों के आलावा प्रदेश की धामी सरकार ने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में प्रदेश के गेस्ट टीचरों के हितों को ध्यान में रखते हुए 3 अहम फैसले लिए थे। जिस पर गेस्ट टीचर संघ के प्रदेश महामंत्री दौलत जगुड़ी का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गेस्ट टीचरों के सम्बन्ध में जो 3 फैसले लिए थे उन 3 फैसलों में से मात्र अब तक 1 फैसले पर अमल हुआ है।

लिहाज़ा प्रदेश सरकार बाकी अन्य फैसलों को भी संज्ञान में ले अन्यथा उनका कहना है कि सरकार यदि उनके सुरक्षित भविष्य के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो संगठन इसके विरोध में सरकार के खिलाफ आन्दोलन करेगा। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार की यह कैबिनेट बैठक आज शाम करीब 5 बजे सचिवालय में होगी।

 

पढ़ें :- Uttarakhand : 8 मई को खुलेंगे श्रद्धालुओं के लिए श्री बदरीनाथ धाम के कपाट

और पढ़ें – News Bulletin : पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें, जिन पर होंगी हमारी ख़ास नज़र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...