1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: बुजुर्गों के सवालों का उत्तरकाशी के CMO का जवाब, कहा- बातचीत जारी

उत्तराखंड: बुजुर्गों के सवालों का उत्तरकाशी के CMO का जवाब, कहा- बातचीत जारी

उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक के सर बडियार क्षेत्र के बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर क़रीब 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीन का अभियान जारी है। ऐसे में जहां एक ओर लोग कोरोना से बचने के लिए खुराक ले रहे हैं तो वहीं उत्तराखंड की जनता एक अलग ही परेशानी से जूझ रही है। दरअसल, यहां पर वैक्सीन सेंटर पर जाने के लिए लोगों को बेहद खराब रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से वो काफी परेशानी में हैं। ऐसे में उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक के सर बडियार क्षेत्र के बुजुर्गों ने सवाल करते हुए पूछा है कि वो डोज लेने कैसे जाएं।

पढ़ें :- UP news: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के भतीजे ने लखनऊ में की आत्महत्या

आपको बताते चलें कि उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक के सर बडियार क्षेत्र के बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर क़रीब 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा है। एक बुजुर्ग महिला ने बताया, “हमारे लिए पु​ल, गाड़ी की कोई सुविधा नहीं है। हमारी उम्र 60 साल है, हम कैसे जाएंगे?” वहीं, अब इस पर उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक हमें सेंटर पास में करना होगा, अभी बातचीत चल रही है। आज वहां गाइडलाइन के मुताबिक सेंटर लगाना बहुत मुश्किल है।

मालूम हो, देश में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी ने तेजी से पैर पसार लिए हैं। स्थिति तो अब ये है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,03,131 हो चुकी है। यही नहीं, 469 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,14,696 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,15,25,039 है। ये सभी आकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...