1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मप्रः टीकाकरण महाअभियान 3.0 आज, एक दिन में लगेंगे 32 लाख से अधिक टीके

मप्रः टीकाकरण महाअभियान 3.0 आज, एक दिन में लगेंगे 32 लाख से अधिक टीके

टीकाकरण के महाअभियान में शामिल हो रहे मध्यप्रदेश में आज 32 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जाएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भोपाल, 17 सितम्बर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस पर आज (शुक्रवार को) प्रदेश में कोरोना टीकाकरण महाअभियान-3.0 चलाया जा रहा है। इस दौरान एक दिन में प्रदेश में 32 लाख 90 हजार कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के सभी वर्गों से पहले और दूसरे कोरोना टीकाकरण महाअभियान में दिये गये सक्रिय सहयोग को तीसरे अभियान में भी देने की अपील की है।

पढ़ें :- North Korea : उत्तर कोरिया में अज्ञात बुखार का कहर, 17,400 नए मरीज, 21 की मौत

मुख्यमंत्री चौहान ने एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन के टीके लगाने के लक्ष्य के साथ ही 26 सितम्बर तक प्रदेश के 18 वर्ष आयु से अधिक के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य भी तय किया है।

10 हजार से अधिक टीकाकरण केन्द्र

एनएचएम (टीकाकरण) संचालक डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में 10 हजार से अधिक कोरोना टीकाकरण केन्द्र बनाये गये हैं। इन केन्द्रों पर पूर्व के अभियानों की तरह सभी व्यवस्थाएँ की गई हैं। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे नागरिक, जिन्होंने पहली डोज नहीं लगवाई है, वह पहली डोज लगवायें। पहली डोज के बाद जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है, ऐसे सभी लोग अपनी दूसरी डोज अवश्य लगवाएं।

डॉ. शुक्ला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने ऐसे नागरिक, जिनके पास कोई पहचान-पत्र नहीं हैं, उनके लिये भी टीकाकरण के विशेष सत्र आयोजित करने की व्यवस्था की है। विशेष सत्र आयोजन करने संबंधी निर्देश जिला अधिकारियों को जारी किये गये हैं। साथ ही प्रदेश की गर्भवती महिलाओं के लिये पी.एच.सी. एवं एच.डब्ल्यू.सी. स्तर तक टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

पढ़ें :- कोरोना टीकाकरण के लिए सिर्फ आधार अनिवार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...