1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देहरादून : कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए लगेगा वैक्सीनेशन मेला

देहरादून : कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए लगेगा वैक्सीनेशन मेला

मेले में लकी ड्रा के माध्यम से आकर्षक पुरस्कार की भी व्यवस्था की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून, 16 अक्टूबर। कोरोना रोधी टीका की दूसरी डोज शत-प्रतिशत लगाने के लिए विभिन्न प्रयोग किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राजधानी देहरादून में जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के संयुक्त प्रयास से आगामी 18 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक वैक्सीनेशन मेला आयोजित करने जा रहा है। मेले में लकी ड्रा के माध्यम से आकर्षक पुरस्कार की भी व्यवस्था की गई है।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

शनिवार को एडीएम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष्ण कुमार मिश्रा ने अधिकारियों के साथ पैसिफिक मॉल में बनने वाले नए बूथ के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी का यह एक अभिनव प्रयास है जिसमें अधिक से अधिक टीकाकरण करने में सार्थक सफलता मिलेगी। प्रशासन शहर के अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त वैक्सीनेशन शिविर लगाकर टीकाकरण अभियान में और गति लाएगी।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण मेला उत्साह के साथ मनाने के लिए ‘त्योहार का तभी मजा है, जब दूसरी डोज लगी है’ का नारा दिया गया है। मेले के दौरान सभी केन्द्रों पर लकी ड्रा बॉक्स रखा जाएगा। जिसके तहत इस दौरान वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पुरस्कार वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर को साप्ताहिक लकी ड्रा में स्कूटी, फ्रिज जैसे पुरस्कार दिए जाएंगे। धनतेरस के दिन 2 नवम्बर को मेगा लकी ड्रा में सैकड़ों लोगों को पुरस्कार वितरित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी की ओर से मेगा लकी ड्रॉ में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी, एलईडी टेलीविजन विद साउंड सिस्टम और डबल डोर रेफ्रिजरेटर पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा सांत्वना पुरस्कारों के रूप में स्मार्ट फोन, टैबलेट, माइक्रोवेव, किचन अप्लाइंसेस सहित अन्य वस्तु लक्की विजेताओं को दी जाएगी।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस की संख्या में 50 फीसदी की गिरावट, CM योगी ने दिए खास निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...