1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गंगा आरती दिखा कर आ रहे क्रूज़ का इंजन बीच नदी में हुआ फेल, टला बड़ा हादसा

गंगा आरती दिखा कर आ रहे क्रूज़ का इंजन बीच नदी में हुआ फेल, टला बड़ा हादसा

स्थानीय मल्लाहों की सूझ बूझ से घाट किनारे नावों पर बैठकर आरती देख रहे लोगों ने किसी तरह नाव में से कूद कर अपनी जान बचाई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बनारस में गंगा किनारे क्रूज़ की सवारी एक मजेदार अनुभव हो सकता है लेकिन जबतक बात जान पर न बने यह मज़ा सिर्फ तबतक के लिए ही है, मंगलवार की शाम वाराणसी के अस्सी घाट पर एक बड़ा हादसा टल गया। गंगा नदी की बीच धारा में ही अलकनंदा क्रूज़ के इंजन में अचानक खराबी आ गई। और फिर क्रूज़ अनियंत्रित होकर तेज हवा की वजह से किनारे पर लगी नावों से टकरा गई। टकराने की वजह से क्रूज़ का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय मल्लाहों की सूझ बूझ से घाट किनारे नावों पर बैठकर आरती देख रहे लोगों ने किसी तरह नाव में से कूद कर अपनी जान बचाई।

पढ़ें :- सूर्य षष्ठी पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, संतान प्राप्ति की कामना लिए आते है दंपति

दरअसल अलकनंदा क्रूज करीब दो दर्जन से ज्यादा यात्रियों को लेकर रविदास घाट से दशाश्वमेध घाट के लिए निकली थी। शाम करीब साढ़े नौ बजे के आसपास वापसी के समय अस्सी घाट पर अचानक से अलकनंदा क्रूज का इंजन फेल हो गया। जिसकी वजह से अलकनंदा क्रूज अनियंत्रित हो गई और तेज हवा की वजह से क्रूज़ बहते हुए अस्सी घाट के किनारे खड़ी नावों से टकरा गई।

अलकनंदा क्रूज के मैनेजर जयंत मालवीय ने घटना के बारे में जानकारी दते हुए बताया कि करीब दो दर्जन से ज्यादा सवारी उस वक्त क्रूज़ में मौजूद थे। क्रूज़ के इंजन में खराबी आने की वजह से यह हादसा हुआ। उन्होंने आगे यह भी बताया कि किसी यात्री को कोई भी चोट नहीं लगी है। यात्रियों को रविदास घाट पर छोड़ा गया। मेंटेनेंस के बाद कल से क्रूज़ फिर अपने समय से चलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...