1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Vijay Diwas: इंदिरा गांधी को भुलाना चाहती है BJP सरकार- मल्लिकार्जुन खड़गे

Vijay Diwas: इंदिरा गांधी को भुलाना चाहती है BJP सरकार- मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजाद करने से लेकर पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया था। इस लिए बंगलादेश में आज भी उन्हें याद किया जाता है। लेकिन बीजेपी सरकार ने बंगलादेश की आजादी की स्वर्ण जयंती के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का नाम तक नहीं लिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 दिसंबर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भुलाना चाहती है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘विजय दिवस’ के मौके पर कहा कि बांग्लादेश की आजादी में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। लेकिन केन्द्र सरकार उनके योगदान को याद रखना नहीं चाहती।

पढ़ें :- राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजाद कराने से लेकर पाकिस्तान को सबक सिखाने का काम किया था। इसके लिए आज भी बंगलादेश में उन्हें याद किया जाता है। लेकिन BJP सरकार ने बंगलादेश की आजादी की स्वर्ण जयंती के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का नाम तक नहीं लिया।

बतादें कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारतीय सेना की जीत के मौके पर हर साल 16 दिसंबर के दिन विजय दिवस मनाया जाता है।

और पढ़ें:

Commemorative Stamp: रक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ डाक टिकट जारी किया

पढ़ें :- Opposition Meeting: राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में गुरुवार को विपक्षी दलों की बैठक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...