1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज में बढ़ रहें वायरल बुखार के मरीज

प्रयागराज में बढ़ रहें वायरल बुखार के मरीज

उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में वायरल बुखार तेजी से अपने पैर पसारने लगा है। इसके निपटने के लिए स्वास्थ्य विभान ने भी अपनी कमर कस ली है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में इन दिनों वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रयागराज में भी वायरल बुखार ने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। इस बुखार के कारण अस्पताल में लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

पढ़ें :- उप्र में 125 धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर : एडीजी प्रशांत कुमार

प्रयागराज में वायरल बुखार लोगों को अपनी चपेट में लेने लगा है। इस बुखार का आलम ये हैं कि अस्पताल में लोगों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। वायरल बुखार से बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम वायरल बुखार को नियंत्रित करने और लोगों को सर्तकता बरतने के निर्देश दे रही है। वही प्रदेश के मुख्ययंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समय रहते वायरल बुखार के सर्तकता बरतने के निर्देश जारी किये हैं। प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इन दिनों बच्चों का वार्ड बीमार बच्चों से भर गया है। इस अस्पताल के लगभग सभी बेड मरीजों से भर गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग बीमारी को काबू करने पर तेजी से विचार कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...