1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. महाराज ने केंद्रीय राज्य मंत्री से खाद्य प्रसंस्करण और पेयजल पर की चर्चा

महाराज ने केंद्रीय राज्य मंत्री से खाद्य प्रसंस्करण और पेयजल पर की चर्चा

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से उनके नई दिल्ली स्थित कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली/देहरादून, 03 सितम्बर । कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से उनके नई दिल्ली स्थित कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड में खाद्य प्रसंस्करण एवं पेयजल को लेकर विस्तृत चर्चा की।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

सिंचाई, जलागम, मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि प्रदेश में अनेक उपयोगी फसलों का उत्पादन होता है। उत्तराखंड में रामदाना,भापर तथा किनवा जैसे खाद्यान्नों जिनसे बड़ा आर्थिक लाभ होता है। ऐसी फसलों को उगाया जा सकता है।

राज्य में जल जीवन मिशन के तहत हर घर को पेयजल उपलब्ध करवाने का कार्य प्रगति पर है। पुराने स्रोतों में हालांकि पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है। लेकिन उनमें नए कनेक्शनों को जोड़ने से पानी की कमी पड़ सकती है। इसलिए नए स्रोतों को चिह्नित कर उनसे भी पेयजल लाइनों को जोड़ा जाए, ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलता रहे।

मंत्री महाराज के सुझाव पर सहमति जाहिर करते हुए केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री पटेल ने कहा कि यह दीर्घकालीन योजना है। इसलिए उनका यह सुझाव उचित है निश्चित रूप से इस दिशा में कार्य होगा।

मंत्री सतपाल महाराज ने केन्द्रीय राज्य मंत्री को उत्तराखंड आने का भी निमंत्रण दिया। निमंत्रण स्वीकार करते हुए प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि वह शीघ्र ही उत्तराखंड आएंगे।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Jharkhand : BJP प्रदेश अध्यक्ष ने गठबंधन सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान, दीपक प्रकाश ने कहा- अब तो हद हो गई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...