1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गांधी जयंती : स्वयंसेवकों ने जगह-जगह चलाया स्वछता अभियान

गांधी जयंती : स्वयंसेवकों ने जगह-जगह चलाया स्वछता अभियान

मंदिर प्रांगण की सफाई कर ग्रामीणों को स्वछता के प्रति जागरूक भी किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

किशनगंज, 02 अक्टूबर। महात्मा गांधी एवं लालबाहादुर शास्त्री की जयंती पर स्वयंसेवकों ने आज जगह -जगह स्वछता अभियान चलाया और स्वछता के प्रति लोगों को जागरूक किया। आपको बता दें कि शनिवार को किशनगंज प्रखंड क्षेत्र केचकला पंचायत फूलबाड़ी काली मंदिर क्षेत्र में राष्ट्रीय स्यंवसेवक संघ(आरएसएस) की ओर से संचालित नव सृजित ग्रामीण प्रभात शाखा के स्वयंसेवकों ने काली मंदिर प्रांगण में स्वछता अभियान के अंतर्गत सफाई करते दिखे ।

पढ़ें :- PFI की गिरफ्तारी के विरोध में केरल बंद, जगह-जगह पथराव, RSS व भाजपा कार्यालयों पर फेंके बम

यहां आरएसएस जिला कार्यवाह देवदास सहित प्रभात शाखा के दर्जनों स्वयंसेवक ने मिलकर काली मंदिर प्रांगण की सफाई कर ग्रामीणों को स्वछता के प्रति जागरूक भी किया। मौके पर जिला कार्यवाह देव दास ने कहा कि आज महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबाहादुर शास्त्रीजी की जयंती का शुभअवसर है। ऐसे में हम महत्मा गाँधी के सपनों का चरितार्थ करने की कोशिश कर रहे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि स्वच्छता बापू को बेहद ही प्रिय था हम उनके इस सपने को पूरा कर भारत को स्वच्छ बनाएंगे.

इस अवसर पर देश के उन दोनों महान विभूतियों को याद करते हुए चर्चा की गई। साथ ही इस अवसर पर स्यंवसेवकों के द्वारा इस ग्रामीण क्षेत्र में साफ सफाई की जा रही है लेकिन इसके पूर्व यहा संचालित नव सृजित ग्रामीण शाखा का विधिवत नामांकरण किया गया और इस शाखा का नाम “लालबाहादुर शास्त्री प्रभात शाखा” रखा गया है। आज से इस शाखा को देश के तृतीय पूर्व प्रधानमंत्री लालबाहादुर शास्त्री के नाम से जाना जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...