1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. पाना चाहतें हैं निखरी त्वचा, अपनाएं ये 5 टिप्स महीने भर में दिखेगा गज़ब असर

पाना चाहतें हैं निखरी त्वचा, अपनाएं ये 5 टिप्स महीने भर में दिखेगा गज़ब असर

लाइफस्टाइल में कुछ चीजों में बदलाव करते हुए अच्छी आदतें अपनाने की जो प्राकृतिक रूप से त्वचा की चमक को बढ़ाने का काम करें।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: दुनिया की हर महिला को चाहिए दमकती त्वचा कई महिलाए अपनी ब्युटी के लिए अक्सर क्रेज़ी नजर आती है कई महिलाए बेदाग ब्युटि के लिए कई तरह के कैमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करतीं हैं लेकिन कैमिकल की वजह से ये निखार बस कुछ ही वक्त का होता है कई बार तो ये कैमिकल निखार के बजाए हमारी  स्किन को खराब कर देता है।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

लेकिन इससे पैसों की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं होता हैं। असली खूबसूरती आती हैं प्राकृतिक रूप से। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं अपनी लाइफस्टाइल में कुछ चीजों में बदलाव करते हुए अच्छी आदतें अपनाने की जो प्राकृतिक रूप से त्वचा की चमक को बढ़ाने का काम करें। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी निखरी त्वचा की चाहत को प्राकृतिक रूप से पूरा करेंगे।

दिन में पिएं इतना पानी

आपने पहले भी कई बार पर्याप्त पानी पीने के महत्व के बारे में पढ़ा होगा। बहुत से लोग इस बात पर अमल करते हैं तो बहुत से लोग इस बात को वहम मानते हैं। लेकिन जब बात स्किन को लेकर आती है तो पर्याप्त मात्रा में पानी पीना आपके लिए बहुत जरूरी है। दिन में 3 से 4 लीटर पानी पीना आपके स्किन टोन को बेहतर बना सकता है। पानी आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रेट करता है और आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है। इसलिए दिन में 3 से 4 लीटर पानी जरूर पिएं।

प्रोटीन शेक पिएं

पढ़ें :- Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

दिन में एक बार प्रोटीन शेक बनाकर जरूर पिएं। प्रोटीन शेक बनाने के लिए 2 चम्मच वेट प्रोटीन के साथ 2 चम्मच पीनट बटर, 500 एमएल दूध, एक केला और 20 ग्राम ओट्स का इस्तेमाल करें। महीने भर तक इस शेक का इस्तेमाल आपके शरीर में प्रोटीन की मात्रा पूरी करेगा और आपके स्किन टोन को सुधारने में मदद करेगा।

फ्रूट जूस पिएं

फलों के शौकीन लोग सप्हात में चार बार तक फ्रूट जूस का सेवन कर शरीर में पौष्टिक तत्वों की कमी को पूरा कर सकते हैं। ये पौष्टिक तत्व आपके चेहरे की रंगत सुधारने में मदद करते हैं।

महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से अच्छा है कि आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। प्राकृतिक गुणों से भरा एलोवेरा आपके चेहरे की रंगत सुधारने में मदद करता है। इसलिए सप्ताह में दो से तीन बार एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें, ये आपकी स्किन को हाइड्रेट करेगा और चेहरे की रंगत सुधारेगा।

सनस्क्रीन लगाकर निकलें बाहर

गर्मी के दिनों में घर से सनस्क्रीन लगाकर घर से बाहर निकलें। ये आपको सूरज से आने वाली हानिकारक किरणों से बचाएगा और आपके स्किन टोन को बनाए रखने में मदद करेगा।

पढ़ें :- Uttarakhand : हेमकुंड साहिब और लोकपाल के खुले कपाट, दो साल बाद दिखी रौनक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...