1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. चेहरे के बालों से पाना चाहती हैं छुटकारा, घर पर ही आजमाए ये आसान फेशियल

चेहरे के बालों से पाना चाहती हैं छुटकारा, घर पर ही आजमाए ये आसान फेशियल

घर पर ही फेशियल करने का केला और ओट्स से बना स्‍क्रब फेशियल लेकर आए हैं जो आसान और सस्ता तरीका

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: हर महिला अपने चहरे के अनचाहे बालों से परेशान रहती हैं और सुंदरता पाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। चहरे पर आए अनचाहे बाल लड़कियों की खूबसूरती में कमी लाते हैं और आकर्षण घटाते हैं। इसके लिए महिलाएं पार्लर जाकर महंगा खर्चा करती हैं।

पढ़ें :- Miss India 2022 : सिनी शेट्टी बनी मिस इंडिया 2022, जानें कौन हैं सिनी शेट्टी

आज हम आपके लिए घर पर ही फेशियल करने का केला और ओट्स से बना स्‍क्रब फेशियल लेकर आए हैं जो आसान और सस्ता तरीका हैं। यह वैक्सिंग या थ्रेडिंग के मुकाबले आपको दर्द भी नहीं देता है। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

आवश्यक सामग्री

  • 1 केला
  • 2 चम्‍मच ओट्स
  • 1 चम्‍मच कच्‍चा दूध
  • नींबू का रस

इस्तेमाल का तरीका

सबसे पहले आप एक कटोरी लें। अब उसमें केले को मैश कर लें। फिर आप मैश किए हुए केले में दो चम्‍मच ओट्स डालें। आप चाहें, तो ओट्स को दरदरा पीसकर डालें। इसके बाद आप इसमें एक चम्‍मच कच्‍चा दूध और एक नींबू का रस डालें। इन सभी सामग्री को अच्‍छे से मिला लें। अब आप इसे उंगलियों की मदद से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे पर लगाएं और रब करें। 50-20 मिनट चेहरे को सर्कुलर मोशन में रब करते हुए मालिश करें और फिर चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा आप सप्‍ताह में 2 या 3 बार करें। आपको जल्‍द ही बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा।

पढ़ें :- Kurukshetra : भगवान श्री कृष्ण के 40 फुट ऊंचे विराट स्वरूप का लोकार्पण, मोहन भागवत ने कहा- जब तक सृष्टि है तब तक गीता की प्रासंगिकता
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...