1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. अपनी पत्नी के लिए बनाए ये करवाचौथ खास, करें ये काम

अपनी पत्नी के लिए बनाए ये करवाचौथ खास, करें ये काम

इस करवाचौथ अपनी पत्नी के लिए आपने सोचा है न कुछ स्पेशल करना ? अगर नहीं तो इसका उपाय है हमारे पास

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

करवा चौथ हिंदुओं के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है और सभी भारतीय सुहागिन महिलाएं साल भर इस विशेष त्योहार का इंतजार करती हैं। यह महत्वपूर्ण त्योहार इस साल 24 अक्टूबर को है और आशा करती हूं अपनी पत्नी के लिए आज का दिन ख़ास बनाने के लिए आप कोई प्लानिंग कर रहे होंगे। यह एक विवाहित महिला के लिए सबसे शुभ त्योहारों में से एक है। करवा चौथ का व्रत पति के लिए उसकी भलाई और अच्छे स्वास्थ्य के लिए पावन प्रेम का प्रतीक है। इस दिन ज्यादातर विवाहित महिलाएं पूरे दिन व्रत रखती हैं और पानी का एक घूंट भी नहीं पीती हैं।

पढ़ें :- डाबर ने सोशल मीडिया अकॉउंट्स से हटाए करवाचौथ वाले विज्ञापन, जमकर भड़की पूजा भट्ट

इस करवाचौथ आपने सोचा है न कुछ स्पेशल करना अपनी पत्नी के लिए ? अगर नहीं सोचा तो हमारे पास है कुछ मजेदार आईडिया जिसे कर के आप अपने बीवी को ख़ास महसूस करा सकते हैं। अपना प्यार उनके लिए इन तरीकों को अपनाकर कर सकते हैं।

करवा चौथ के त्योहार को उनके लिए खास बनाने के लिए यहां पांच अलग-अलग तरीके दिए गए हैं:

उनके लिए एक शानदार सरगी तैयार करें :

Karwa Chauth Sargi 2021

पढ़ें :- करवाचौथ 2021 : यामी गौतम के पहले करवाचौथ से लेकर शिल्पा शेट्टी, सोनाली बेंद्रे और नताशा दलाल की फोटो देखना न भूलें

सरगी, सूर्योदय से पहले सुबह जल्दी लिया गया भोजन, एक शुभ शुरुआत करवा चौथ व्रत के रूप में माना जाता है। करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को सरगी होने के बाद पूरे दिन कुछ भी खाना-पीना नहीं चाहिए। सरगी के रूप में उसके लिए कुछ अच्छा और लुभावना तैयार करें। इस करवा चौथ आप घर पर उनका मनपसंद व्यंजन बनाने की कोशिश करें और उन्हें एक प्यारा सा सरप्राइज दें। करवा चौथ पर आप उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट से भी उनका पसंदीदा खाना/सरगी मंगवा सकते हैं।

रोजमर्रा के कुकिंग से ब्रेक दें :

Karva Chauth Rituals

उन्हें  स्पेशल फील कराने और उसे लाड़ प्यार करने के लिए आप उन्हें उनके रूटीन कुकिंग जॉब से ब्रेक दे सकते हैं। अब, आप दिन के शेफ बन जाते हैं और अपने और अपने परिवार के लिए खाना बनाते हैं। यदि आप खाना पकाने में अच्छे नहीं हैं, तो आप परिवार के अन्य सदस्यों की मदद ले सकते हैं या विभिन्न आसान व्यंजनों को ऑनलाइन खोज सकते हैं।

रुक रुक कर दिनभर उन्हें गिफ्ट दें :

पढ़ें :- Karwa Chauth 2021 Vrat Katha: करवा चौथ के व्रत की पूरी कहानी, आप को जानना भी जरूरी

wife get gifts

उन्हें एक बार में सारे उपहार देने के बजाय, उन्हें रुक रुक कर पूरे दिन उपहार दें। अगर आपने उनके लिए दो-तीन अलग-अलग उपहार खरीदे हैं तो उन्हें अलग-अलग जगहों पर छिपा दें जहां वह दिन में आसानी से मिल जाए। आप उसके साथ एक खेल भी खेल सकते हैं और उसे दिन भर में कुछ रोमांच जोड़ने के लिए पूरे दिन के दौरान सभी उपहारों का पता लगाने के लिए कह सकते हैं। करवा चौथ के इस कठिन दिन में यह उन्हें खुशहाल महसूस कराएगा और उनके चेहरे पर एक प्यारा मुस्कान भी लाएगा।

एक साथ अपने दिन की योजना बनाएं:

Karwa Chauth Sargi 2021

इस करवा चौथ पर एक साथ समय बिताने से ज्यादा खास और अच्छा कुछ नहीं हो सकता। इस साल करवा चौथ रविवार  को है आपके दफ्तरों और काम काज से छुट्टी का दिन। उस दिन अपना पूरा दिन उनके साथ बिताने की कोशिश करें और उन्हें लाड़-प्यार करें। यदि आप रविवार को काम करते हैं, तो काम काज को उस दिन किनारे रखे और कार्यालय से छुट्टी लेने का प्रयास करें। कहीं बाहर ले जाने के बजाय आप दोनों घर पर ही कोई फिम साथ में देख सकते हैं और उनको खुश करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं। इस करवा चौथ त्योहार पर एक साथ रहने के हर पल का आप इस तरह आनंद ले सकते हैं। कुछ भी करें जिससे आपको खुशी मिले। घर पर फिल्म देखते समय उसके साथ गले मिलें और उनके लिए इस कठिन दिन में कुछ रोमांस जोड़ें।

पढ़ें :- बिखरे दिल को समेटते हैं ये सदाबहार गाने, आप भी सुनें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...