1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather : श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 से 4.0 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज, 4 से 6 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी की संभावना

Weather : श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 से 4.0 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज, 4 से 6 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अभी तक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 4-6 जनवरी के दौरान मध्यम दर्जे की बर्फबारी और बारिश की संभावना है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जम्मू, 30 दिसंबर। जम्मू-कश्मीर में भीषण ठंड का दौर जारी है। कड़ाके की ठंड के बीच जम्मू शहर में गुरुवार सुबह से धूप निकली हुई थी। लेकिन दोपहर होते ही मौसम ने करवट ली। इस दौरान सर्द हवाएं तेज हो गई हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 4 से 6 जनवरी तक मध्यम दर्जे की बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक जवान घायल, पढ़ें

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि अभी तक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 4-6 जनवरी के दौरान मध्यम दर्जे की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। उन्होंने कहा कि 2 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। इसी बीच गुलमर्ग को छोड़कर कश्मीर घाटी में तापमान गिर गया है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 से 4.0 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया।

गुलमर्ग के विश्व प्रसिद्ध रिसॉर्ट में पारा शून्य से नीचे 9.6, काजीगुंड में 0 से नीचे 4.2, पहलगाम में शून्य से नीचे 8.9, कोकरनाग में 0 से नीचे 3.6 और कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 0 से नीचे 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा जम्मू का न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लद्दाख के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 14.2 डिग्री सेल्सियस रहा। दुनिया के दूसरे सबसे ठंडे स्थान कारगिल में द्रास का न्यूनतम तापमान 0 से नीचे 21.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पढ़ें :- Weather update: इन राज्यों में आज भारी बारिश, यूपी-बिहार में बढ़ेगी ठंड; दिल्ली की हवा अब भी खराब
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...