1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 16 और 17 अप्रैल को मौसम लेगा करवट, गर्मी से मिल सकती है राहत

यूपी में 16 और 17 अप्रैल को मौसम लेगा करवट, गर्मी से मिल सकती है राहत

यूपी में अगले कुछ घण्टों के बाद मौसम का मिजाज बदल जायेगा। पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक ये बदलाव देखने को मिलेगा। वैसे तो अभी प्रचण्ड गर्मी नहीं है, लेकिन मौसम में आने वाले बदलाव से बढ़ते तापमान में थोड़ी राहत जरूर मिल जायेगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में अगले कुछ घण्टों के बाद मौसम का मिजाज बदल जायेगा। पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक ये बदलाव देखने को मिलेगा। वैसे तो अभी प्रचण्ड गर्मी नहीं है, लेकिन मौसम में आने वाले बदलाव से बढ़ते तापमान में थोड़ी राहत जरूर मिल जायेगी। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 16 और 17 अप्रैल को प्रदेश के कई इलाकों में तेज अंधड़ चलने की आशंका जाहिर की गई है।

पढ़ें :- Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट में सुनवाई, हिंदू पक्ष शिवलिंग की पूजा करने मांग रहे है अधिकार, पढ़ें

हालांकि हवा की रफ्तार 30 से 40 किलो मीटर प्रति घण्टा ही रहने का अनुमान लगाया गया है। हवा के तेज झोंकों के साथ बिजली कड़कने का भी अनुमान लगाया गया है। जहां तक बारिश का सवाल है मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कई जगहों पर हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। अंधड़ और बारिश के चलते बढ़ते तापमान में थोड़ी राहत मिल सकेगी।

यूपी में ये जिला रहा सबसे गर्म

बता दें कि इन दिनों प्रदेश के ज्यादातर शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है। बुधवार को दिन में सबसे ज्यादा तापमान बांदा में 43.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं लखनऊ में 41.4, प्रयागराज में 42.8, कानपुर में 41.7 जबकि गोरखपुर में 40.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह रात का न्यूनतम तापमान भी लगभग सभी शहरों में 20 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है।

पश्चिमी यूपी के जिलों में 20 और 21 अप्रैल को बारिश का अनुमान

पढ़ें :- अखिलेश ने विपक्ष पार्टी पर साधा निशाना, कहा: हम समाजवादी लोग बदले की भावना से काम नहीं करते हैं…

अभी तक के मौसम विभाग के अनुसार 16 और 17 अप्रैल के अलावा 20 और 21 अप्रैल में भी बारिश का अनुमान है। हालांकि इसका असर पश्चिमी यूपी के जिलों में ही देखने को मिलेगा। पूर्वी यूपी में 17 के बाद मौसम खुल जायेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...