1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. West Bengal: नदिया में बड़ा सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सड़क हादसे पर जताया दुख

West Bengal: नदिया में बड़ा सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सड़क हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया में सड़क दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 28 नवंबर। शनिवार को पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। हादसे में कम से कम 25 लोग चपेट में आए थे। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना उस समय हुई, जब उत्तर 24 परगना के बागदा से एक शव लेकर लोग नवद्वीप श्मशान घाट की ओर जा रहे थे। सभी एक निजी गाड़ी में थे। हंसखली क्षेत्र के फूलबाड़ी में वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया था।

पुलिस का कहना है कि हादसा घने कोहरे और वाहन की तेज रफ्तार की वजह से हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बताया कि वाहन में मौजूद सभी लोग दाह संस्कार के लिए जा रहे थे। तभी सड़क के किनारे पत्थर से लदे ट्रक को वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन में करीब 30 लोग सवार थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में हुए भीषण सड़क हादसे पर दुख जाहीर करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए मआवजे की घोषणा भी की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि “पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में हुए सड़क हादसे में लोगों की मौत से बेहद आहत हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

पढ़ें :- भाजपा नेता की मौत पर तृणमूल विधायक का विवादित बयान : कहा परिवार में आत्महत्या का है ट्रेंड

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया में सड़क दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”

बतादें कि पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के फूलबाड़ी थाना क्षेत्र के हाशखली में शनिवार देर रात एक सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। ये दुर्घटना उस समय हुई जब उत्तर 24 परगना के बागदा से एक शव लेकर लोग नवद्वीप श्मशान घाट की ओर जा रहे थे। इस दौरान मैटाडोर ने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे खड़े ट्रक को टक्कर मार दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...