1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. चौथी बार मुख्यमंत्री बनूं या नहीं, लेकिन कांग्रेस सरकार जरूर आए अगली बार, यही है लक्ष्य- अशोक गहलोत

चौथी बार मुख्यमंत्री बनूं या नहीं, लेकिन कांग्रेस सरकार जरूर आए अगली बार, यही है लक्ष्य- अशोक गहलोत

कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत बोले कि कोरोना प्रबंधन में पूरे देश में राजस्थान अव्वल रहा है। जिसकी तारीफ ना केवल भारत बल्कि विदेशों में भी हो रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बीकानेर, 29 अक्टूबर। हमारा ये फर्ज है, धर्म है कि जनता को राहत मिले। प्रशासन गांवों के संग अभियान जैसे आयोजनों से सभी 21 विभागों से जनता का सीधा संवाद होता है और काम होता है। ये कहना है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का। सीएम गहलोत ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से ”3 बार मुख्यमंत्री बना हूं, इस बात का मुझे अहसास है, चौथी बार मुख्यमंत्री बनूं या नहीं लेकिन अगली बार भी कांग्रेस की सरकार बने यही हमारा ध्येय है।” क्योंकि 5 साल में जो भी योजनाएं सरकार लाती है उसे अमलीजामा पहनाने में थोड़ा वक्त लगता है और सरकार बदलते ही योजना ठप हो जाती है, इसलिए हम चाहते हैं कि सरकार दोबारा रिपीट हो तो योजनाओं का बेहतर तरीके से जनता को लाभ मिलेगा ही मिलेगा। मुख्यमंत्री गहलोत बीकानेर के पास लखासर गांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान का अवलोकन करने के बाद आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

पढ़ें :- मौसम: राजस्थान के धौलपुर और श्रीगंगानगर में पारा 46.5 डिग्री तक पहुंचा

सभा में सीएम गहलोत ने कहा कि समाज का हर वर्ग, हर तबके को लाभ दिलाने के लिए, जनता को योजनाओं की जानकारी समय-समय पर होती रहनी चाहिए तभी हम प्रशासन को जनता तक भिजवाते हैं और लाभ मिले तभी हमारे कैम्प कामयाब होंगे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सभा को संबोधित किया।

कोरोना प्रबंधन में देश में अव्वल राजस्थान

सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार ने बालिका, महिला शिक्षा पर जोर दिया है। क्योंकि महिलाएं बढ़ेंगी तो समाज आगे बढ़ेगा और देश तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि जहां छात्राओं की संख्या स्कूल में 500 होंगी वहां हाथों-हाथ कॉलेज बना दिया जाएगा। कांग्रेस की सरकार ने 14 हजार करोड़ के कर्जे माफ किया, वहीं पशुपालकों को 2 रुपए दूध की सब्सिडी दी जा रही है। कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए सीएम बोले कि कोरोना प्रबंधन में पूरे देश में राजस्थान अव्वल रहा है। जिसकी तारीफ ना केवल भारत बल्कि विदेशों में भी हो रही है।

पढ़ें :- REET 2021 Paper Leak Case : राजस्थान में रीट लेवल 2 का पेपर रद्द, अब 62 हजार पदों पर होगी भर्ती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...