1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. White House: भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन बने व्हाइट हाउस में टॉप अधिकारी

White House: भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन बने व्हाइट हाउस में टॉप अधिकारी

जो बाइडन ने घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें इस बात खुशी है कि गौतम राघवन, जिन्होंने पहले दिन से कैथी के साथ मिलकर काम किया है, PPO (ऑफिस ऑफ प्रेजीडेंट पर्सनल) के नए निदेशक बनेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वॉशिंगटन, 11 दिसंबर। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को भारतीय अमेरिकी गौतम राघवन की पदोन्नति (Promotion) करते हुए उन्हें व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के कार्मिकों के कार्यालय का प्रमुख बनाया है।

पढ़ें :- Japan : क्वॉड शिखर सम्मेलन में नेताओं ने कहा- वैश्विक शांति के लिए भारत-अमेरिका की दोस्ती अहम

राष्ट्रपति जो बाइडन ने की घोषणा

राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि गौतम राघवन, जिन्होंने पहले दिन से कैथी के साथ मिलकर काम किया है, PPO (ऑफिस ऑफ प्रेजीडेंट पर्सनल) के नए निदेशक बनेंगे। इस बदलाव से हम एक दक्ष, प्रभावी, भरोसेमंद और विविध संघीय कार्यबल का निर्माण करने में सक्षम होंगे।

गौतम राघवन का जन्म भारत में हुआ, लेकिन उनका पालन पोषण सिएटल में हुआ। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है। साल 2011-2014 तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के एलजीबीटीक्यू (लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर समुदाय) के साथ-साथ एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीपसमूह समुदाय के संपर्क के रूप में कार्य किया। गौतम राघवन समलैंगिक हैं।

और पढ़ें:

पढ़ें :- रूस ने यूक्रेन के जिन हिस्सों को दी मान्यता, वहां अमेरिका ने लगाये प्रतिबंध

टेस्ट डेब्यू में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बने एलेक्स कैरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...