1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PM मोदी ने मतुआ समुदाय के मंदिर में की पूजा अर्चना, कहा-बांग्लादेश, भारत विकास के सहयात्री की तरह

PM मोदी ने मतुआ समुदाय के मंदिर में की पूजा अर्चना, कहा-बांग्लादेश, भारत विकास के सहयात्री की तरह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी आज ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा अर्चना की। ओराकांडी वह जगह है जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिश्चंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

ओराकांडी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी आज ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा अर्चना की। ओराकांडी वह जगह है जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिश्चंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं कई सालों से इस अवसर का इंतजार कर रहा था। बांग्लादेश की 2015 की यात्रा के दौरान मैंने ओराकांडी आने की इच्छा जाहिर की थी और वो इच्छा पूरी हो गई।

पढ़ें :- सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिले आदित्य ठाकरे, कही ये बात, पढ़ें

मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने मतुआ समुदाय को संबोधित किया। पीएम  ने कहा, ओरकांडी में शिक्षा अभियान से भारत भी जुड़ेगा। भारत ओरकांडी में प्राथमिक विद्यालय बनाएगा। बांगलादेश, भारत विकास के सहयात्री की तरह है। उन्होंने कहा, हीरा ठाकुर हमेशा आगे की सोचते थे। भारत – बांग्लादेश दुनिया में स्थिरता चाहते है। दोनो देश विकास के लिए नए मानदण्ड स्थपित कर रहें है। भारत – बांग्लादेश मिलकर दुनिया को प्रेम का पाठ पढ़ाते रहेंगे। हमारा रिश्ता जन जन का है, मन से मन का है। पीएम मोदी ने कहा भारत ने बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन दी।

बता दें पश्चिम बंगाल में मतुआ समुदाय की एक बड़ी आबादी रहती है। यहां इस समुदाय की आबादी 2 करोड़ से भी अधिक बताई जाती है। पश्चिम बंगाल के नदिया तथा उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिले में 40 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर इनकी पकड़ बेहद मजबूत मानी जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...