1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. याहू ने भारत में अपनी न्यूज वेबसाइटों का संचालन किया बंद

याहू ने भारत में अपनी न्यूज वेबसाइटों का संचालन किया बंद

Yahoo ने भारत में चल रही अपनी न्यूज वेबसाइट्स को बंद कर दिया है। एफडीआई में बड़ी हिस्सेदारी के चलते कंपनी की ओर से ये फैसला लिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 अगस्त। अमेरिकी वेब सर्विस प्रदाता कंपनी याहू ने भारत में अपनी सभी न्यूज वेबसाइटों को बंद कर दिया है। इसकी वजह देश में डिजिटल कंटेंट का परिचालन और प्रकाशन करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करने वाले नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियम हैं। कंपनी ने बताया कि वह गुरुवार से कोई नई सामग्री प्रकाशित नहीं करेगा।

पढ़ें :- Petrol-Diesel Rate: यूपी में पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें आपके शहर में तेल सस्ता या महंगा

भारत में याहू ने जिन वेबसाइट्स को बंद किया है, उनमें याहू न्यूज, याहू क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया शामिल हैं। भारत में यूजर्स के लिए याहू ई-मेल और खोज सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी। गौरतलब है कि मौजूदा नियमों के मुताबिक भारत के किसी मीडिया आउटलेट्स में 26 फीसदी से ज्यादा प्रत्यक्ष विदेश निवेश की इजाजत नहीं है।

याहू वेबसाइट ने जारी एक नोटिस में कहा है कि 26 अगस्त, 2021 से याहू इंडिया अब कंटेंट प्रकाशित नहीं करेगी। आपका याहू खाता, मेल और खोज अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे और यह पहले की तरह काम करेंगे। हम आपके समर्थन के लिए धन्यवाद करते हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी वेरिजॉन ने साल 2017 में याहू का अधिग्रहण किया था।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...