1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. उत्तर बंगाल को येलो एलर्ट, दक्षिण में भी घिरेंगे बादल

उत्तर बंगाल को येलो एलर्ट, दक्षिण में भी घिरेंगे बादल

उत्तर बंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, दो दिन तक लगातार होती रहेगी बारिश

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के बीच मौसम विभाग ने उत्तर बंगाल को येलो अलर्ट जारी कर दिया है।  मौसम विभाग के अलीपुर स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय ने बताया है कि उत्तर बंगाल से अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंपोंग जिले में लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

पढ़ें :- Weather update: हरियाणा, राजस्थान सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में भी भरा पानी

मौसम विभाग ने इसके अलावा दक्षिण बंगाल में भी रुक-रुक कर बारिश होने की आशंका जताई है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि इलाकों में भी बादल छाए रहेंगे। रविवार को सुबह से ही कोलकत्ता में बादल छाए हुए हैं इन इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।मछुवारों को समुन्द्र में जाने की मनाही की गयी है।  इस दिन कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री है, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। अधिकतम तापमान भी 33.2 डिग्री सेल्सियस है और यह भी सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। रविवार सुबह 3:00 बजे तक कोलकाता में 9.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

क्या है  येलो  अलर्ट

भारी बारिश, तूफान, बाढ़ या ऐसी प्राकृतिक आपदा से पहले लोगों को सचेत करने के लिए मौसम विभाग येलो अलर्ट जारी करता है। इस चेतावनी का मतलब है कि 7.5 से 15 मिलीमीटर की भारी बारिश होने की संभावना है।  अलर्ट जारी होने के कुछ घंटों तक बारिश जारी रहने की संभावना रहती है। जलजमाव के कारण क्षेत्र में बाढ़ आने की भी आशंका रहती है।

पढ़ें :- बंगाल में भारी बारिश ,जल जमाव से जीवन हुआ अस्त व्यस्त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...