1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कुशीनगर: वैश्विक गरिमा व प्रोटोकाल के अनुरूप करें तैयारी : योगी आदित्यनाथ

कुशीनगर: वैश्विक गरिमा व प्रोटोकाल के अनुरूप करें तैयारी : योगी आदित्यनाथ

वैश्विक गरिमा व प्रोटोकाल के अनुरूप करें तैयारी- योगी आदित्यनाथ, -मुख्यमंत्री ने की प्रधानमंत्री व श्रीलंका के राष्ट्रपति के कार्यक्रम के समीक्षा

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुशीनगर, 12 अक्टूबर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कुशीनगर में अन्तर-राष्ट्रीय एयरपोर्ट के 20 अक्टूबर को होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व श्रीलंका के राष्ट्रपति महेन्द्रा राजपक्षे के कार्यक्रम की समीक्षा की। उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को वैश्विक गरिमा व प्रोटोकाल के अनुरूप कार्यक्रम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस बैठक में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, प्रशासन व एयरपोर्ट अथॉरिटी के उच्चाधिकारी शामिल हुए।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022: गुजरात में गरजे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कही ये बात,पढ़ें

आज शाम 3.20 पर हेलीकाप्टर से पहुंचे योगी ने एयरपोर्ट के वीवीआईपी लाउंज में 45 मिनट तक बैठक की। एडीजी अखिल कुमार, आयुक्त रवि कुमार एनजी और डीआईजी जे रविन्द्र कुमार, एयरपोर्ट निदेशक ए के द्विवेदी, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, एसपी सचिन्द्र पटेल मुख्यमंत्री ने पूरे कार्यक्रम का ब्लू प्रिंट देखा। प्रस्तावित व्यवस्था पर सन्तोष जताया और तय समय के भीतर व्यवस्था दुरुस्त कर लेने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री योगी ने मिनट टू मिनट कार्यक्रम की समीक्षा भी की। उन्होंने मुख्य अधिकारिक कार्यक्रम स्थल एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के बाहरी परिसर की स्थिति को देखा। यहां 400 अति विशिष्ट व्यक्ति जिसमें राजनयिक, एयरलाइन व टूर ट्रैवल कम्पनियों के सीईओ व चेयरमैन, बौद्ध भिक्षु और केंद्र व प्रदेश सरकार के अनेक मंत्री व उच्चाधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री के समक्ष अधिकारियों ने यहां तैयारी व कार्यक्रम के स्वरूप का ब्यौरा दिया। 500 विशिष्ट लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ, मंच, मीडिया गैलरी, वीवीआईपी गैलरी आदि का विवरण प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति इसी मंच से एयरपोर्ट का उद्धाटन करेंगे।

इस दौरान अधिकारियों ने महापरिनिर्वाण मंदिर के कार्यक्रम का वृत प्रस्तुत किया। यहां बुद्ध प्रतिमा के दर्शन, पार्किंग, सुरक्षा , रुट, हेलीपैड बनाने आदि की जानकारी दी। उच्चधिकारियों ने जनसभा स्थल बरवा फार्म के मंच, लोगों के बैठने, पांडाल, हेलीपैड आदि की जानकारी दी।

एयरपोर्ट पर बैठक के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग महापरिनिर्वाण मंदिर भी गए और वहां चल रही तैयारियों को देखा। वहां से मुख्यमंत्री सभास्थल बरवा फार्म भी गए। इस दौरान वह अधिकारियों से व्यवस्था की जानकारी लेते रहे और उस अनुरूप निर्देशित भी करते रहे। देर शाम मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से गोरखपुर रवाना हो गए।

पढ़ें :- BJP का आज से धुआंधार प्रचार,15 बड़े नेता करेंगे 40 से ज्यादा रैलियां, पढ़ें

बैठक में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष पी एन पाठक, सांसद विजय दुबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, जटाशंकर त्रिपाठी, गंगा सिंह कुशवाहा व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...