1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जनता के विश्वास पर खरी उतरी है योगी सरकार, गुंडे-माफिया प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं- अमित शाह

जनता के विश्वास पर खरी उतरी है योगी सरकार, गुंडे-माफिया प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा- आजादी के बाद से किसी भी पार्टी ने इतने विकास कार्य नहीं कराए, जितने विकास कार्य केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार कर रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बस्ती, 13 नवंबर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से गुंडे-माफिया प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं। जो जनता का पलायन कराते थे, अब वो प्रदेश छोड़ चुके हैं। प्रदेश में पुलिस का राज है।

शनिवार को आयोजित सांसद खेल महोत्सव का शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि साल 2016 में मैंने प्रदेश की जनता से मांग की थी कि उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार दें और प्रदेश की जनता ने 300 से ज्यादा सीट दी। जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं तब से कई तरह के परिवर्तन प्रदेश में हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी सांसदों को सांसद खेल महाकुम्भ कराने के निर्देश दिए हैं, जिससे गांव के लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके। प्रदेश सरकार ने चहुमुखी विकास करके ये दिखा दिया है कि भारतीय जनता पार्टी ही सभी वर्गों के लिए काम कर सकती है और कोई पार्टी ऐसा नहीं कर सकती है। आजादी के बाद से किसी भी पार्टी ने इतने विकास कार्य नहीं कराए जितने विकास कार्य केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज चल रहा है। पूरे प्रदेश में चहुमुखी विकास हो रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के विकास के लिए भारत सरकार का पूरा खजाना खोल दिया है। जिस प्रदेश में पुलिस माफियाओं से डरती थी वो प्रदेश आज भयमुक्त बन गया है। अब पूरी तरह से पुलिस का राज चल रहा है। पुलिस अपने ढंग से कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने 435 लाख मैट्रिक टन धान गेहूं की खरीद की है और केंद्र सरकार 2 करोड़ 53 लाख 98 हजार किसानों को सहायता राशि उपलब्ध करा रही है। प्रदेश के 45 मंडियों को टैक्स फ्री किया गया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू करने का काम किया है और उन्हें हाईटेक भी किया जा रहा है। उन्होंने सांसद हरीश द्विवेदी को बधाई देते हुए कहा कि मैं भी एक सांसद हूं और ऐसा भव्य आयोजन मैं नहीं कर पाऊंगा, जैसा उन्होंने किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X