1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. एएनएम भर्ती प्रक्रिया में मानकों की अनदेखी का युवा कांग्रेस ने किया विरोध

एएनएम भर्ती प्रक्रिया में मानकों की अनदेखी का युवा कांग्रेस ने किया विरोध

गोपेश्वर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संविदा के तहत एएनएम भर्ती में होने वाली धांधली पर युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोपेश्वर, 09 सितम्बर। युवा कांग्रेस ने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर भरे जा रहे एएनएम के पदों पर धांधली का आरोप लगाते हुए मानकों के आधार पर भर्ती प्रक्रिया अपनाने की मांग को लेकर गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी गोपेश्वर को एक ज्ञापन सौंपा है।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

युवा कांग्रेस के बदरीनाथ विधान सभा के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह बिष्ट का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग चमोली में एनएचएम में संविदा के आधार पर एएनएम की भर्ती की जा रही है। विभाग की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के लिए एक आउट सोर्सिंग कंपनी को इसका दायित्व सौंपा गया है। कंपनी की ओर से बिना नियमों के भर्ती प्रक्रिया अपनाते हुए अभ्यर्थियों के चयन के लिए स्वास्थ्य विभाग चमोली को सूची भेजी है। उनका कहना है कि इस सूची में कई ऐसे अभ्यर्थियों को छोड़ा गया है, जो मानको को पूरा करते हैं। इससे साफ जाहिर है कि आउट सोर्सिंग कंपनी भर्ती प्रक्रिया में मानकों की अनदेखी कर रही है, जिसका यूथ कांग्रेस विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि यदि मानकों के आधार पर भर्ती प्रक्रिया नहीं की जाती है तो जिले में आंदोलन चलाया जाएगा। इस मौके पर विकास जुगरान, अरविंद नेगी, संदीप नेगी, मुकुल बिष्ट, संदीप भंडारी आदि मौजूद थे।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...