Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम सोरेन के कार्यक्रम में बेरोज़गारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज, भाजपा नेताओं ने पूछे सीएम से सवाल

सीएम सोरेन के कार्यक्रम में बेरोज़गारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर लाठीचार्ज, भाजपा नेताओं ने पूछे सीएम से सवाल

कोडरमा के लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम के दौरान कुछ युवा बेरोजगारी के आक्रोश में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

झारखण्ड सरकार के दो साल पूरे होने वाले हैं राज्य सरकार कई अभियानों को चला रही है, आपकी सरकार, आपके द्वार प्रमंडलीय कार्यक्रम के तहत शनिवार को हजारीबाग में कोडरमा के लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। कार्यक्रम के दौरान कुछ युवा बेरोजगारी के आक्रोश में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सीएम सोरेन का युवाओं ने जमकर विरोध किया।

पढ़ें :- Weather update: पहाड़ी इलाकों में बारिश व बर्फबारी की संभावना, दिल्ली से यूपी-बिहार तक जानें मौसम का हाल

आपको बता दें इस कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन के अलावा श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री सत्यानंद भोक्ता  25 लाख 92 हजार 856 लाभुकों के बीच करीब 22 अरब 30 करोड़ 29 लाख की परिसंपत्तियों का वितरण करने गए थे।

इसी दौरान रोजगार की मांग को लेकर कार्यक्रम मे पहुंचे युवाओं ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मंच से मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत मौजूद सभी विधायकों ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। लेकिन युवाओं का आक्रोश बढ़ता ही गया बाद में पुलिस द्वारा बल के प्रयोग से युवाओं को शांत करवाया गया। खबरें आयीं कि वहां युवाओं पर लाठीचार्ज हुआ।  इसके बाद भाजपा नेताओं के द्वारा लगातार हेमंत सोरेन पर सवाल उठाया जा रहा है।

दरअसल भाजपा नेता रघुबर दास ने शनिवार रात को एक विडियो ट्वीट करते हुए लिखा हजारीबाग में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हेमंत सरकार द्वारा किये गए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।

झूठ बोल कर एक बार जनता को बरगलाया जा सकता है मुख्यमंत्री जी, लेकिन अब आपको जनता के सवालों का जवाब देना होगा। कब तक जोर के बल पर लोगों की आवाज दबाएंगे?

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में हिमस्खलन आने से दो लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

इसके बाद झारखण्ड में हजारीबाग सदर से विधायक मनीष जायसवाल ने भी कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा,  यह तस्वीरें आज हज़ारीबाग में “सरकार आपके द्वार” की हैं, ये बर्बरता झारखण्ड की असली तस्वीर को बयान कर रही है। राहुल और प्रियंका जी आप लोगों के लिए झारखण्ड क्या सिर्फ दोहन का श्रोत मात्र है ? जनता इंतज़ार में है समय का जब धोखेबाज झारखण्ड सरकार को सबक सिखाया जाएगा।

पढ़ें :- राजस्थान कार्यक्रम में अभद्र भाषा के लिए योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई

 

पढ़ें :- Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से थे बीमार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com