Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Pro Kabaddi League : बेंगलुरू बुल्स ने यूपी योद्धा को 31-26 से हराया

Pro Kabaddi League : बेंगलुरू बुल्स ने यूपी योद्धा को 31-26 से हराया

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Pro Kabaddi League BLRvUPY : पीकेएल की फ्रैंचाइज़ी यूपी योद्धा को मंगलवार रात बेंगलुरु बुल्स के हाथों 26-31 की शिकस्त का सामना करना पड़ा है। यूपी योद्धा अब 41 अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। योद्धा के लिए प्रसिद्ध डिफेंस वॉल आज शानदार खेल दिखाया और हार के बावजूद अपनी टीम को 1 अंक अर्जित करवाने में सहायता की, वहीँ दूसरी ओर टीम के रेडिंग विभाग ने कमजोर खेल का प्रदर्शन किया । कैप्टन नितेश कुमार ने यूपी योद्धा के लिए महत्वपूर्ण छह अंक अर्जित किए एवं श्रीकांत जाधव एकमात्र अन्य खिलाड़ी थे जिन्होंने योद्धा के लिए छह अंक अर्जित किए। नितेश को अपने साथी रक्षकों सुमित और आशु सिंह से कुछ ज़रूरी साथ मिला जिन्होंने मैच में क्रमशः 4 और 3 अंक बटोरे। योद्धा एक अब अगला मुकाबला कल, यानी 2 फरवरी, 2022 को तीसरे स्थान पर मौजूद पटना पाइरेट्स से होगा ।

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई
पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

मैच की शुरुआत समान रूप से हुई और दोनों टीमों ने जल्दी-जल्दी एक दूसरे के साथ अंकों का आदान-प्रदान किया क्योंकि जिसकी वजह से मैच के 5वें मिनट में स्कोर बोर्ड 4-4 पढ़ा गया। नितेश कुमार ने कई मौकों पर पवन सहरावत को पछाड़ते हुए महत्वपूर्ण टैकल पॉइंट हासिल किए। कुछ लापरवाह रेडिंग के कारण योद्धाओं ने बेंगलुरु के हाथों अपनी बढ़त खो दी और स्कोरबोर्ड 12वें मिनट बेंगलुरु बुल्स के पक्ष में 7-9 हो गया ।

 

योद्धाओं ने एक सुपर टैकल करते हुए बढ़त को कम कर दिया एवं परिणामस्वरूप स्कोर 15वें मिनट में 9-10 हो गया। क्षण भर बाद बेंगलुरु ने योद्धाओं को ‘ऑल-आउट’ करते हुए मैच के पहले हाफ के ख़त्म होने में 4 मिनट पहले 15-9 की मज़बूत से बढ़त बना ली।

योद्धाओं ने श्रीकांत जादव की सहायता से कुछ अंक अर्जित किए, लेकिन बेंगलुरू बुल्स ने अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए पहला हाफ 18-13 के साथ अपने पाले में समाप्त किया।

यूपी योद्धा ने दूसरे हाफ की शुरुआत धीमी गति से की और लापरवाह खेल के कारण जल्दी अंक गंवा दिए और एक बार फिर से मैच के 24वें मिनट में स्कोरबोर्ड 15-23 योद्धाओं के प्रतिकूल रहा। श्रीकांत जादव और नितेश कुमार की मदद से यूपी योद्धा ने अपनी गति बढ़ाई और बैक-टू-बैक अंक अर्जित किए, जिससे बढ़त कुछ काम होते हुए 19-24 हो गई।

पढ़ें :- क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सोने की होती है?  इतने किलोग्राम होता है वजन

 

 

बेंगलुरु ने मैच के 31वें मिनट में योद्धाओं को ‘सुपर टैकल’ दिया और 26-19 के स्कोर के साथ आगे निकल गया । बेंगलुरू बुल्स ने 36वें मिनट में अपनी बढ़त को 21-30 से आगे बढ़ाते हुए योद्धाओं के जीतने के सपने को लगभग ख़त्म कर दिया। खेल में 3 मिनट शेष रहने पर, योद्धाओं ने सुमित की मदद से बुल्स पर ‘सुपर टैकल’ किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी । सुरेंद्र गिल द्वारा अंतिम क्षणों में अर्जित किये गए कुछ अंक और नितेश कुमार के ठोस डिफेंस ने योद्धाओं को आगे 5 अंकों की बढ़त कम करने में सहायता प्रदान ज़रूर की मगर जीत दिलाने में नाकाम रही और इसी के साथ बेंगलुरु ने योद्धाओं को 31-26 के स्कोर से हरा दिया।

Advertisement