Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. नए संसद भवन का उद्घाटन कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नए संसद भवन का उद्घाटन कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली देश को नया संसद भवन मिलने जा रहा है। 28 मई को उद्घाटन होना है। ऐसे में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन की दीवारों पर सरकार के एंटी लोग पीएम मोदी के खिलाफ स्लोगन लिख सकते हैं। इसी को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा और भी ज्यादा चाक-चौबंद कर दी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार नए संसद भवन के चारों तरफ काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। अधिकारी एसपी रैंक के हैं जो मोनिटरिंग करेंगे।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्ट की रूट

उद्घाटन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि संसद भवन की तरफ जाने वाली रूट डायवर्ट की गई है। रविवार सुबह 5.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक ऐसा ही रहेगा। इस तरफ सिर्फ वीवीआईपी और विशेष गाड़ी के जाने की ही इजाजत होगी। कोशिश करें कि सुबह के वक्त उस साइड ना जाए इससे आपको ट्रैफिक का भी सामना करना पड़ सकता है।

विपक्षी दल कर रहे हैं विरोध

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता विपक्षी दल को भेजवाया गया। लेकिन कांग्रेस समेत विपक्षी दल ने इस उद्घाटन समारोह में शामिल होने से मना कर दिया। उनका कहना है कि यह उद्घाटन पीएम मोदी से क्यों करवाया जा रहा है। देश के पहले नागरिक को इस उद्घाटन के लिए आगे करना चाहिए। अब इस मुद्दे को लेकर सत्ता-पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी

 

Advertisement