Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Blood Donation Campः Dr तलवार ने रक्तदान के महत्व को बताया, स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

Blood Donation Campः Dr तलवार ने रक्तदान के महत्व को बताया, स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

विश्व रक्तदाता दिवस पर 14 जून को ब्लड बैंक, ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। उद्घाटन MS डॉ. वी तलवार ने किया। इस मौके पर एचओडी डॉ. सुनील रंगा, रक्त केंद्र प्रभारी डॉ. रेखा तिर्की सहित कई लोग मौजूद थे। इस अवसर पर नियमित स्वैच्छिक रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

By HO BUREAU 

Updated Date

नई दिल्ली। विश्व रक्तदाता दिवस पर 14 जून को ब्लड बैंक, ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। उद्घाटन MS डॉ. वी तलवार ने किया। इस मौके पर एचओडी डॉ. सुनील रंगा, रक्त केंद्र प्रभारी डॉ. रेखा तिर्की सहित कई लोग मौजूद थे। इस अवसर पर नियमित स्वैच्छिक रक्तदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

पढ़ें :- पुत्री का आरोपः इलाज में लापरवाही से चली गई पिता की जान, रिटायर्ड IAS अधिकारी वीरेंद्र सिंह दिल के थे मरीज, आक्रोशित परिजनों ने डाक्टर और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ किया प्रदर्शन

blood donation

कैंप में MS डॉ. वी तलवार ने कहा कि जैसा कि हम रक्तदान के महत्व पर विचार करते हैं, उन अनगिनत जिंदगियों को पहचानना आवश्यक है जो रक्त दाताओं की उदारता के कारण बचाई गई हैं। चाहे वह आपात्कालीन ट्रांसफ्यूजन की आवश्यकता वाले ट्रॉमा पीड़ित के लिए वैकल्पिक सर्जरी से गुजर रहा मरीज हो या जीवन के लिए खतरा पैदा करने वाली बीमारी से जूझ रहा व्यक्ति हो।

कहा कि सुरक्षित रक्त तक पहुंच अक्सर जीवन और मौत के बीच का अंतर होती है। रक्तदान करके हम मूक नायक बन जाते हैं जो उन लोगों को उनके सबसे बुरे समय में आशा और उपचार प्रदान करते हैं। कहा कि हम रक्तदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने और जरूरतमंद लोगों के लिए सुरक्षित रक्त की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कहा कि 110 रक्तदान आयोजित किए गए और 10 स्वैच्छिक दाताओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर डॉ. वी तलवार ने स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने की शपथ भी दिलाई। कहा कि एकजुट होकर हम सभी जरूरतमंदों के लिए सुरक्षित और पर्याप्त रक्त तक पहुंच सुनिश्चित कर सकते हैं।

पढ़ें :- नेक कार्यः रक्तदान से बचाई जा सकती है लोगों की जानः डॉक्टर रत्ना चोपड़ा, हिंदू राव अस्पताल के ब्लड डोनेशन कैंप में बढ़-कर कर लिया भाग

blood donation

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com